अमेरिकी परमाणु भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की पीरियड बायोपिक OTT पर रिलीज़

0

ओपेनहाइमर ओटीटी रिलीज: क्रिस्टोफर नोलन की 20वीं सदी के अमेरिकी परमाणु भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की पीरियड बायोपिक पिछले साल जुलाई में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह अब अंततः भारत में किराया-मुक्त स्ट्रीमिंग है।

कब और कहाँ देखें ?

ओपेनहाइमर ने गुरुवार को JioCinema पर स्ट्रीमिंग शुरू की। यह अमेरिकी ओटीटी पोर्टल, पीकॉक के साथ मंच के सौदे का हिस्सा है, जहां ओपेनहाइमर अमेरिका में स्ट्रीमिंग कर रहा है। JioCinema आगामी इंडियन प्रीमियर लीग और HBO के बहुप्रतीक्षित गेम ऑफ थ्रोन्स स्पिन-ऑफ हाउस ऑफ द ड्रैगन सीज़न 2 के प्रीमियर के साथ शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार है। ओपेनहाइमर अंग्रेजी और हिंदी दोनों में JioCinema पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

क्या है ओपेनहाइमर ?

ओपेनहाइमर की वैश्विक कुल कमाई लगभग 913 मिलियन डॉलर थी, जिससे यह नोलन की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई, जो केवल डार्क नाइट सीक्वल से पीछे थी। यह बार्बी और द सुपर मारियो ब्रदर्स मूवी के बाद साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म है, और बोहेमियन रैप्सोडी को पीछे छोड़ते हुए अब तक की सबसे सफल बायोपिक है। IMAX ने ओपेनहाइमर से अब तक का सबसे बड़ा मुनाफ़ा देखा है, वैश्विक स्तर पर $179 मिलियन से अधिक के साथ।

इस महीने की शुरुआत में ओपेनहाइमर ने सात पुरस्कारों के साथ ऑस्कर 2024 में अपना दबदबा बनाया, जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, प्रमुख भूमिका में अभिनेता, सहायक भूमिका में अभिनेता, सिनेमैटोग्राफी, फिल्म संपादन और मूल स्कोर शामिल हैं। क्रिस्टोफर नोलन ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता, सिलियन मर्फी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता और रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता। ओपेनहाइमर ने 2024 ऑस्कर नामांकन में भी नेतृत्व किया, फिल्म ने कुल 13 नामांकन प्राप्त किए।