Paytm FASTag बंद? टोल प्लाजा पर फंसने से पहले ऐसे चेक करें

लगातार बढ़ रही कैशलेस पेमेंट की संख्या और Paytm की लोकप्रियता के चलते बड़ी संख्या में लोग Paytm FASTag का उपयोग करते थे। हाल में ही Paytm Payments Bank पर हुई RBI की कार्रवाई के बाद ग्राहकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

0

15 मार्च से पेटीएम की कई सेवाओं पर रोक लगा दी गई है जिसमें फास्टैग भी शमिल है। NHAI ने अपडेटेड लिस्ट में फास्टैग के अधिकृत जारीकर्ता के रूप में पेटीएम को हटा दिया गया।और Paytm FASTag यूजर्स One vehicle one FASTag की गाइडलाइन का पालन करते हुए अन्य बैंकों और NBFC से FASTag के पक्ष में अपने अकाउंट बंद कर रहे थे।लगातार बढ़ रही कैशलेस पेमेंट की संख्या और Paytm की लोकप्रियता के चलते बड़ी संख्या में लोग Paytm FASTag का उपयोग करते थे। हाल में ही Paytm Payments Bank पर हुई RBI की कार्रवाई के बाद ग्राहकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

15 मार्च से लग गई रोक

15 मार्च से पेटीएम की कई सेवाओं पर रोक लगा दी गई है, जिसमें फास्टैग भी शमिल है। NHAI ने अपडेटेड लिस्ट में फास्टैग के अधिकृत जारीकर्ता के रूप में पेटीएम को हटा दिया गया। अगर आपके पास अभी-भी पेटीएम का फास्टैग है, तो आपको अब क्या करना है?

One vehicle one FASTag गाइडलाइन फॉलो करें

Paytm FASTag यूजर्स One vehicle one FASTag की गाइडलाइन का पालन करते हुए अन्य बैंकों और NBFC से FASTag के पक्ष में अपने अकाउंट बंद कर रहे थे। इसके अलावा, कई कस्टमर शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें यकीन नहीं है कि उनका पेटीएम फास्टैग खाता बंद हो गया है या नहीं।

ऐसे करें जांच

यदि आप पाते हैं कि आपका पेटीएम फास्टैग अकाउंट बंद या सस्पेंड नहीं किया गया है, तो तुरंत डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म के ग्राहक सहायता से संपर्क करना सुनिश्चित करें।

आइए, इसकी स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस जान लेते हैं-

  • अपने स्मार्टफोन पर पेटीएम ऐप खोलें या पेटीएम वेबसाइट पर जाएं।
  • क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके अपने पेटीएम खाते में लॉग इन करें।
  • Paytm App या Paytm वेबसाइट के अंदर FASTag सेगमेंट पर जाएं।
  • ऐप या वेबसाइट में अपने FASTag की स्थिति जांचने का विकल्प देखें।
  • अपने Paytm FASTag अकाउंट की वर्तमान स्थिति देखने के लिए ऐप या वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।