नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल पहुंचे इंदौर

इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पुष्पकमल दहल का स्वागत किया।

0

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल (Pushpakamal Dahal) ‘प्रचंड’ बुधवार से जारी अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा के तहत दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे। जहां उनका पारंपरिक अंदाज में शानदार स्वागत किया गया। वही इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पुष्पकमल दहल का स्वागत किया।

हवाई अड्डा परिसर में प्रचंड के स्वागत के दौरान स्थानीय कलाकारों ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर निमाड़ अंचल के गणगौर नृत्य और आदिवासियों के भगोरिया नृत्य की प्रस्तुति दी। इन कलाकारों ने नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल (Pushpakamal Dahal) के सामने मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक छटा पेश की जिसे भौगोलिक रूप से भारत के बीचों-बीच स्थित होने के कारण ‘हिंदुस्तान का दिल’ भी कहा जाता है।

मध्यप्रदेश में रह रहे नेपाल मूल के लोगों ने भी प्रचंड का हवाई अड्डा परिसर में स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने भारत और नेपाल, दोनों पड़ोसी देशों के राष्ट्रध्वज थामें रखे। नेपाली प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल के स्वागत के लिए हवाई अड्डा परिसर में लाल कालीन बिछाया गया था। वही पुलिस ने इस परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।