मुंबई: पाली हिल की ऊंची इमारत में लगी आग

0

Mumbai: पाली हिल (Pali Hill) के नरगिस दत्ता रोड पर एक आलीशान ऊंची इमारत की 14वीं मंजिल पर एक फ्लैट में बुधवार रात करीब 8 बजे आग लग गई। रसोई और लकड़ी के फर्नीचर तक सीमित आग रात 9:34 बजे तक बुझ गई। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज इमारत की निवासी हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मौके पर मौजूद एक सूत्र ने पुष्टि की, “सभी लोग सुरक्षित और ठीक हैं।” पाली हिल (Pali Hill) मुंबई में एक लोकप्रिय पता है, जहां रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, इमरान हाशमी और अन्य मशहूर हस्तियों का घर है।

आग की लपटें फ्लैट की रसोई में भड़क उठीं और लकड़ी के फर्नीचर, वॉशिंग मशीन, गैस स्टोव, घरेलू सामान और 3 बेसमेंट और ग्राउंड प्लस ऊपरी सत्रह मंजिल वाली इमारत तक सीमित हो गईं। अतिरिक्त अग्निशमन अधिकारी (एडीएफओ) एसके बांगदार के अनुसार, फ्लैट बंद था और अंदर कोई नहीं था इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। बिजली की आपूर्ति काटने के बाद इमारत की अग्निशमन प्रणाली की उच्च दबाव वाली प्राथमिक चिकित्सा लाइन और पांच मोटर पंपों की एक छोटी नली लाइन का उपयोग करके आग को बुझाया गया।

पाली हिल (Pali Hill) के निवासियों ने उल्लेख किया कि यह इमारत अपेक्षाकृत नई है और पिछले एक साल में यहां के निवासी यहां आकर बस गए हैं, जिसे क्षेत्र की सबसे आलीशान इमारतों में से एक माना जाता है। एमएनसीडीएफ के संस्थापक एडवोकेट त्रिवनकुमार करनानी ने कहा, “यह इमारत इलाके में सबसे आलीशान है, मुख्य रूप से अभिनेताओं और निवेशकों के पास वहां फ्लैट हैं।”

एडीएफओ बांगदार ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच गुरुवार को की जाएगी। इमारत की अग्निशमन प्रणाली काम कर रही थी और आग को फ्लैट और इमारत के अन्य हिस्सों में फैलने से पहले बुझाने में मदद मिली।