‘बोले जो कोयल’ गाना गाकर एमएस धोनी ने ट्रोलर्स को किया ट्रोल, इंटरनेट ने दी प्रतिक्रियाएं

0
32

“एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे? (आप एक ही दिल कितनी बार जीतेंगे?)” यह सवाल कल से हर धोनी (MS Dhoni) प्रशंसक के मन में है जब 42 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान ने उस मीम गाने पर अभिनय करके अपने ट्रोलर्स पर हमला बोल दिया जिससे हर कोई उन्हें चिढ़ाता है। – जी हां, कोई और नहीं बल्कि ‘बोले जो कोयल’। ई-बाइक ब्रांड ईमोटोराड के एक विज्ञापन में, लोकप्रिय फाल्गुनी पाठक नंबर पर लिप-सिंक करते हुए, दो ‘कोयल (कोयल पक्षी)’ के साथ वह अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पर सुंदर ग्रामीण इलाकों में घूम रहे थे।

जो लोग परिचित नहीं हैं, उनके लिए एक सदाबहार मीम है जिसमें सीएसके के कप्तान एमएस धोनी और फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) का गाना “चूड़ी” (बोले जो कोयल) शामिल है। इस मीम ने तब लोकप्रियता हासिल की जब 2019 में तेलुगु वीडियो निर्माता उप्पल बालू के गाने पर नाचते हुए एक वीडियो वायरल हुआ। लोग बालू और धोनी (MS Dhoni) के बीच अद्भुत समानता को नोटिस करने से खुद को नहीं रोक सके, जिसके कारण धोनी को गाने पर थिरकते हुए मनोरंजक वीडियो का निर्माण हुआ।

वर्तमान में तेजी से आगे बढ़ते हुए, जब भी धोनी (MS Dhoni) किसी सीएसके मैच के दौरान बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरते हैं तो अक्सर डीजे द्वारा गाना बजाया जाता है। और अब, धोनी स्वयं उसी के संदर्भ में एक विज्ञापन में अभिनय करके इस मनोरंजन में शामिल हो गए, खुद को अलग कर लिया और अपने प्रशंसकों में जोश भर दिया।

“नहीं यार, तुम इस आदमी को नहीं हरा सकते। रेडिट ने उन्हें ट्रोल करने के लिए “थाला फॉर ए रीज़न” का इस्तेमाल किया; यह विडंबना ही है कि उनकी प्रशंसा करने का एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय चलन बन गया। इंस्टा/ट्विटर ने उन्हें ट्रोल करने के लिए “बोले जो कोयल” का इस्तेमाल किया था, अब उन्होंने इसका संदर्भ देते हुए एक विज्ञापन किया है। वह हमेशा जीतता रहता है,”एक्स’ पर एक यूजर ने लिखा। एक अन्य ने कहा, “एमएस धोनी और उनके प्रशंसकों की तरह कोई भी ट्रोल का मालिक नहीं है,” उन्होंने आगे कहा, “हम इसे सिर्फ गर्व की तरह मानते हैं और आप भूल जाएंगे कि आपने सबसे पहले ट्रोल करना क्यों शुरू किया था।”

इस बीच, धोनी अपने बारे में बनाए गए चुटकुलों को शालीनता से संभालने वाले एकमात्र क्रिकेटर नहीं हैं। इससे पहले 2022 में, क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रवि शास्त्री ने एक CRED विज्ञापन में अपनी पार्टी करने की आदतों के बारे में चुटकुले अपनाए थे।