मंत्रमुग्ध कर देने वाले है, दुनियाभर में स्थित ये सबसे खूबसूरत गुलाबी रेत वाले समुद्र तट

0
10

गुलाबी रेत वाले समुद्रतटों को उनका रंग क्या देता है? क्या यह टूटे हुए मूंगे के लाखों टुकड़े हैं? आंख और रोशनी की चालाकी? बहामास में हार्बर द्वीप पर – यहां चित्रित सबसे प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक – गुलाबी रंग फोरामिनिफेरा से आता है, एक सूक्ष्म जीव जिसमें वास्तव में एक लाल-गुलाबी खोल होता है, जबकि रेत मूंगा, गोले और कैल्शियम कार्बोनेट का मिश्रण है। यह एक विज्ञान परियोजना की तरह लगता है, लेकिन वास्तव में, यह हमारे द्वारा देखी गई सबसे जादुई चीजों में से एक है। यहां, दुनिया भर में गुलाबी रेत वाले समुद्र तट और इन समुद्र तटों के पास रहने के लिए सबसे अच्छी जगहें हैं।

स्पियागिया रोजा, बुडेली, सार्डिनिया

स्पियागिया रोजा वास्तव में एक अंडर-द-रडार रत्न नहीं है: 1994 में, कोरल बीच पर भीड़ के कारण परेशान होने वाली भीड़ के कारण इतालवी सरकार को आगंतुकों के लिए साइट को स्थायी रूप से बंद करना पड़ा था। आप अभी भी पड़ोसी स्पियागिया डि कैवेलियरी के प्रतिष्ठित तट की प्रशंसा कर सकते हैं, या बुडेली के एकमात्र निवासी और कार्यवाहक मिशेल अर्दु के इंस्टाग्राम अकाउंट का अनुसरण कर सकते हैं।

पिंक बीच, कोमोडो, इंडोनेशिया

जैसे कि द्वीप के नामित ड्रेगन की एक झलक देखना ही यात्रा के लिए पर्याप्त कारण नहीं था, कोमोडो में एक गंभीर रूप से सुंदर गुलाबी समुद्र तट भी है। प्रवाल-रेखांकित पानी और दूर-दूर तक फैली चमकीली हरी पहाड़ियों के बीच, आपको इतना सुंदर अवकाश स्थल खोजने की संभावना नहीं है। पानी तैराकी और स्नॉर्कलिंग के लिए सुरक्षित है, लेकिन बस सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।

एलाफोनिसी बीच, क्रेते, ग्रीस

एलाफोनिसी में एक लोकप्रिय अवकाश समुद्र तट (पार्किंग स्थल, पास के बाथरूम) की सुविधाएं हैं, लेकिन प्रमुख शहरों से दूर इसके स्थान के कारण एक दूरस्थ नखलिस्तान का अनुभव होता है। उथले पानी में तैरने के बाद, जंगली फूलों और चट्टानी संरचनाओं की कुछ तस्वीरें लेने के लिए रेत के पार चलें – यदि आपने अपने कैमरे के रोल को गुलाबी रंग के किनारे के शॉट्स से नहीं भरा है, तो निश्चित रूप से।

हॉर्सशू बे, बरमूडा

यहां तक ​​​​कि अगर आपके पास बरमूडा के हॉर्सशू खाड़ी के बगल में निजी समुद्र तटों तक पहुंच है, तो आप शायद एक दिन के लिए वहां प्रवास करेंगे, इसके विरोधाभासों से आकर्षित: लाल गुलाबी रेत और फ़िरोज़ा पानी, स्नॉर्कलिंग के लिए आदर्श है।

प्लाया डे सेस इलेट्स, फोरेन्मेरा, स्पेन

फ़ोरेन्मेरा पास के इबीज़ा का एक कम भीड़-भाड़ वाला विकल्प है, और प्लाया डी सेस इलेट्स इसका सबसे फैशनेबल समुद्र तट है (केवल सबूत के लिए डिजाइनर लौरा फेरारा की मार्गदर्शिका देखें)। पूरे दिन के लिए, नौका-मालिक छुट्टियों के साथ कुछ गुलाबी रेत साझा करें, फिर द्वीप के चमकदार रेस्तरां में से एक में मछली की प्लेट का आनंद लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here