हुनर समाज सेवा समिति के तत्वाधान में मेहंदी, कविता एवं नृत्य प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0
46

बाँदा: समाज की महिलाओं में हुनर पैदा करने के उद्देश्य से समाज सेवा के क्षेत्र में उतरी समाज सेवा समिति (Samaj Seva Samiti) के द्वारा मेहंदी, कविता एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में एस डी सेवा संस्थान ने भी सहभागिता की। कार्यक्रम में मौजूद संस्थान की निदेशक प्रीति साहू ने सभी प्रतिभागियों की हौसला अफजाई करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

संस्थान (Samaj Seva Samiti) की निदेशक प्रीति साहू ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में कोई न कोई हुनर जरूर होता है, जिसके चलते वह अपने जीवन में अपनी आर्थिक उन्नति कर सकता है। मेहंदी प्रतियोगिता में वर्षा गुप्ता, अन्नपूर्णा, रेनू, मनीषा, प्रियंका, सोनी सिंह, आरती एवं आशा ने प्रतिभाग किया, जिसमें वर्षा ने प्रथम, सोनी सिंह द्वितीय एवं आरती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं कविता प्रतियोगिता में रेनू ने प्रथम, आरती द्वितीय एवं सोनी सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

बहुप्रतीक्षित नृत्य प्रतियोगिता में पूजा, अंशिका एवं रोशनी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त कर कार्यक्रम में अपने शानदार नृत्य के जलवे बिखेरे। हुनर समाज सेवा समिति (Samaj Seva Samiti) की निदेशक शबनम अंसारी ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हुनर के साथ-साथ पढ़ाई भी बहुत जरूरी है। पढ़ाई में मजबूत बच्चे ही अपने हुनर को बढ़ा सकते हैं। कार्यक्रम में ब्यूटी पार्लर एवं सिलाई की प्रशिक्षिका शाहीन भी मौजूद रही, जिन्होंने प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।