Madhya Pradesh: बुजुर्ग अब मुफ्त में हवाई जहाज के द्वारा करेंगे तीर्थयात्रा

मंगलवार को 32 बुजुर्गों को इंदौर से हवाई जहाज के जरिए मुफ्त में शिरडी की तीर्थयात्रा पर रवाना किया गया है।

1

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार एक योजना के तहत बुजुर्गों को मुफ्त में हवाई जहाज से तीर्थयात्रा करवा रही है। ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ (Mukhyamantri Tirth Darshan Yojana) के तहत मंगलवार को 32 बुजुर्गों को इंदौर से हवाई जहाज के जरिए मुफ्त में शिरडी की तीर्थयात्रा पर रवाना किया गया। प्रशासन के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, एक रेग्युलर फ्लाइट के द्वारा सरकारी खर्च पर हवाई यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों में आगर-मालवा जिले के 65 से लेकर 76 वर्ष की उम्र वाले वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने तीर्थयात्रियों की रवानगी से पहले उन्हें शुभकामनाएं दीं

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इन तीर्थयात्रियों की रवानगी से पहले उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित किया और शुभकामनाएं दीं। शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इस मौके पर कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज से यात्रा करने का पात्र है। पहले हम राज्य के बुजुर्गों को रेल यात्रा के जरिये तीर्थ स्थानों के दर्शन कराते थे। अब हम इन्हें हवाई जहाज से विभिन्न तीर्थ स्थानों के लिए रवाना कर रहे हैं।” उन्होंने इस मौके पर कमलनाथ की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना भी साधा है।

हवाई जहाज द्वारा यात्रा की सुविधा 21 मई से शुरू की गई थी

कमलनाथ की सरकार पर निशाना साधते शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, इस सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना कथित रूप से बंद कर दी थी। जिसे भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा राज्य सरकार ने बहाल कर दिया है। बता दें कि, इस योजना के लाभार्थियों के लिए हवाई जहाज द्वारा यात्रा की सुविधा 21 मई से शुरू की गई थी और इसके तहत राज्य के 32 वरिष्ठ नागरिकों को भोपाल से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा पर रवाना किया गया था। अधिकारियों का दावा है कि मध्य प्रदेश, वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा के लिए फ्री फ्लाइट की सहूलित देने वाला भारत का पहला राज्य है।

1 COMMENT

  1. […] मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड से एक बड़ी खबर सामने आयी है। जहाँ मध्य प्रदेश के भिंड में इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) के अपाचे हेलिकॉप्टर (Apache helicopter) की लैंडिंग कराई गई। मिली जानकारी के अनुसार, एमपी के भिंड में एयरफोर्स के अत्याधुनिक हेलीकॉप्टर अपाचे की एमर्जेन्सी लैंडिंग हुई। यह सुबह 8:45 बजे की घटना है। अपाचे हेलीकॉप्टर (Apache helicopter) में मामूली तकनीकी खराबी आ गई थी। इस वजह से एमर्जेन्सी लैंडिंग हुई। हालांकि, इस खराबी को दूर कर हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य की ओर रवाना हुआ। राहत की बात ये है कि कहीं कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। […]

Comments are closed.