लखनऊ: फॉर्च्यूनर कार चोरी करने वाला चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) पुलिस को एक पुलिस सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जिसने हाल ही में फॉर्च्यूनर कार को चोरी करने का काम किया था। इस मामले में चोर के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की।

सर्वलांस टीम की मदद से पकड़ा गया चोर

लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर पुलिस और सर्वलांस टीम को एक पुलिस सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने फॉर्च्यूनर कार चोर को गिरफ्तार करने का काम किया है। साथ ही अभियुक्तों के कब्जे से एक वाहन महिन्द्रा स्कार्पियो, दो मोबाइल फोन, 11 कार की इलेक्ट्रानिक चाभियां, दो वाई फाई डोंगलव अन्य सामान बरामद। पूछताछ में पता चला कि यह पटना, लखनऊ व रायपुर से फार्च्यूनर कार को चोरी करने के बाद राजस्थान ले जाकर बेच देता था। लक्जरी गाड़ी चोरी करने का काम पिछले बीस साल से करता चला आ रहा है। पिछले दिनों गाड़ी चोरी के मामले में जेल चला गया था। जेल से बाहर आने के बाद इस बार केवल फार्च्यूनर कार को चोरी करने लगा। जिसको पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उपायुक्त ने मामले के बारे में दी जानकारी

गोमती नगर पुलिस और सर्वलांस टीम के द्वारा पकड़े गए शातिर चोर को लेकर पुलिस उपायुक्त पूर्वी आशीष श्रीवास्तव ने बताया नरेन्द्र नाथ शुक्ला सृजन विहार विपुलखण्ड गोमतीनगर द्वारा थाना स्थानीय पर आकर लिखित सूचना दी कि 28 दिसंबर को समय रात करीब तीन बजे फार्च्यूनर गाड़ी चोरी हो गयी है। जिसके सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज किया गया। इसी प्रकार से 28 जनवरी मुखबिर की सूचना पर सहारा ओवरब्रिज के नीचे से अभियुक्त सतेंद्र सिंह शेखावत पुत्र इंद्र सिंह शेखावत निवासी हनुमान नगर, नांगल थाना करजनी, जिला- जयपुर राजस्थान को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये अभियुक्त के कब्जे से 2,47,000 रुपये नकद, एक वाहन महिन्द्रा स्कार्पियों व दो मोबाईल फोन, 11 कार की इलेक्ट्रानिक चाभियां, एक चाभी दो पहिया वाहन, एक चार पहिया वाहन चाभी, दो वाई फाई डोंगल, एक हथौड़ा , एक छेनी, दो नंबर प्लेट बरामद हुआ।