लखनऊ: राकेश टिकैत बोले- 22 जनवरी से पहले किसानों के गन्ने का मूल्य हो जाए निर्धारित

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार से अपील की है कि 22 जनवरी से पहले किसानों के गन्ना मूल्य निर्धारित कर दिया जाए जिससे वह अपनी दिवाली मना सके।

22 जनवरी से पहले निर्धारित हो गन्ना मूल्य

उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर से सरकार पर निशाना साधने का काम किया है। अबकी बार उन्होंने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का 22 जनवरी को उद्घाटन किया जा रहा है। इसी साल देश में लोकसभा के चुनाव भी होना है। ऐसे में सरकार को किसानों की समस्याओं को सुनना चाहिए और गन्ने का मूल्य निर्धारित कर देना चाहिए। सरकार ने किसानों से जो भी बातें किए थे उनको अभी तक पूरा नहीं किया है सरकार अपनी बादों को जल्द से जल्द पूरा करें।

आठ राज्यों में बिजली मुफ्त है यूपी में क्यों नहीं?

राकेश टिकैत ने किसानों को लेकर आगे कहा है। सरकार चुनाव से पहले किसानों को लेकर तमाम वादे करती है लेकिन चुनाव जीतने के बाद यह अपने वादे भूल जाते हैं। देश में देखा गया है कि आठ राज्यों में बिजली बिल्कुल मुफ्त है लेकिन किसानों को यूपी में एग्रीकल्चर के तहत सबसे अधिक महंगी बिजली मिल रही है। वही प्रदेश में एयरपोर्ट के नाम पर किसानों की भूमि को अधिकरण किया जा रहा है। जिससे किसान काफी परेशान है। राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर कहा कि सरकार 22 जनवरी को इसका उद्घाटन इसलिए कर रही है क्योंकि इसी साल लोकसभा के चुनाव है और सरकार इसके आड़ में चुनाव जीतना चाहती है।