शादी से ठीक पहले मंडप छोड़ अपने प्रेमी युसूफ के संग युवती हुई फरार

सिनेमा दिखाने के बाद विशेष रूप से, लड़की को भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने यूसुफ से दूरी बनाने की सलाह दी थी।

0

भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ‘द केरला स्टोरी‘ (The Kerala Story) फिल्म दिखाने के लिए सिनेमा हॉल में जिस 19 साल की युवती को ले गईं थीं। वही 19 साल की युवती जो एक नर्सिंग छात्रा थी, शादी से ठीक पहले मंडप छोड़ अपने प्रेमी युसूफ के संग भाग गई। सिनेमा दिखाने के बाद विशेष रूप से, लड़की को भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने यूसुफ से दूरी बनाने की सलाह दी थी।

द केरल स्टोरी (The Kerala Story) फिल्म की कहानी अदा शर्मा द्वारा अभिनीत केरल की एक हिंदू महिला की कहानी है। इस्लाम अपनाने के लिए उसका ब्रेनवॉश किया जाता है और उसे सीरिया भेज दिया जाता है। जहां उसे आतंकी संगठन आईएसआई में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है। फिल्म की टीजर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में थी।

वही भोपाल के नया बसेरा इलाके की रहने वाली 19 वर्षीय युवती के परिजनों के अनुसार युसूफ उनका पड़ोसी है। लड़की के परिवार के मुताबिक, लड़की अपनी शादी से ठीक पहले यूसुफ के साथ भाग गई। युवती की शादी 30 मई को तय हुई थी और शादी के मंडप को छोड़ युवती अपनी शादी के लिए रखी गई नकदी और आभूषण के साथ युसूफ के साथ फरार हो गई है।

भोपाल के कमला नगर थाने में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में लड़की के परिवार ने आरोप लगाया है कि यूसुफ ने ‘अपनी मीठी बातों से उनकी बेटी को फंसा लिया और बाद में उसके साथ भाग गया।’ उन्होंने आरोप लगाया कि, युसुफ ने लड़की के नाम पर एक बैंक लोन भी लिया था और उसे ईएमआई का भुगतान करने के लिए मजबूर किया था।

हालांकि, परिवार के आरोपों के विपरीत, लड़की ने पुलिस के सामने अपने कबूलनामे में कहा कि वह यूसुफ के साथ भाग गई थी, जो एक हिस्ट्रीशीटर है। जिसके खिलाफ छह से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। वह युसूफ के साथ किसी तरह के दवाब नहीं अपनी मर्जी से भागी है।