लीग्स कप बनाम अटलांटा यूनाइटेड: इंटर मियामी के नए कप्तान बने लियोनेल मेस्सी

पूरी संभावना है कि अर्जेंटीना के सुपरस्टार बुधवार को अटलांटा यूनाइटेड के खिलाफ लीग कप मैच शुरू करेंगे।

0
Lionel Messi

अपने इंटर मियामी पदार्पण में स्थानापन्न के रूप में आते हुए, लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने पिछले हफ्ते क्रूज़ अज़ुल के खिलाफ शानदार अंतिम-हांफ विजेता के साथ फुटबॉल जगत को हिलाकर रख दिया। अब, इंटर मियामी के मुख्य कोच गेरार्डो “टाटा” मार्टिनो ने पुष्टि की है कि मेस्सी अपनी दूसरी इंटर मियामी उपस्थिति में कप्तान का आर्मबैंड पहनेंगे। पूरी संभावना है कि अर्जेंटीना के सुपरस्टार बुधवार को अटलांटा यूनाइटेड के खिलाफ लीग कप मैच शुरू करेंगे। मार्टिनो ने कहा, हालांकि, मेस्सी के मैदान पर रहने की अवधि उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी।

जब मार्टिनो से पूछा गया कि क्या मेस्सी (Lionel Messi) अटलांटा यूनाइटेड के खिलाफ इंटर मियामी का नेतृत्व करेंगे, तो उन्होंने पुष्टि की, “हां, वह आखिरी गेम में भी हमारे कप्तान थे।” “इसकी बहुत संभावना है कि मेसी और बुसी [सर्जियो बुस्केट्स] दोनों लंबे समय तक खेलेंगे, यहां तक कि शुरुआत से ही। सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कैसा महसूस करते हैं। इंटर मियामी के मुख्य कोच ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ”यह उनका दूसरा गेम है।”

लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) और उनके पूर्व बार्सिलोना टीम के साथी सर्जियो बसक्वेट्स इंटर मियामी की क्रूज़ अज़ुल पर 2-1 की रोमांचक जीत में फिर से एकजुट हुए। दूसरे हाफ में मेसी और बुस्केट्स दोनों को मात दी गई। फिनिश विंगर रॉबर्ट टेलर ने हाफटाइम से ठीक एक मिनट पहले इंटर मियामी के लिए बढ़त हासिल की। इंटर मियामी की बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रही क्योंकि क्रूज़ अज़ुल ने 65वें मिनट में बराबरी का गोल किया। यह मेसी ही थे जो अंततः इंटर मियामी के बचाव में आए, और खेल के अंतिम मिनटों में अपना एक ट्रेडमार्क फ्री किक बनाकर मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) संगठन के लिए तीन अंक अर्जित किए।

क्रूज़ अज़ुल के खिलाफ खेल कैसे समाप्त हुआ, इस पर अपने विचार साझा करने के लिए पूछे जाने पर, जेरार्डो “टाटा” मार्टिनो ने कहा, “यह उनकी आदत है [महानता], और क्योंकि यह आदत है, हम उन चीजों को सामान्य करने की कोशिश करते हैं जो सामान्य नहीं हैं।”

बहुमुखी अमेरिकी राइट-बैक डीएंड्रे येडलिन ने पहले ब्राजीलियाई ग्रेगोर की जगह लेने के बाद इंटर मियामी के नेतृत्व कर्तव्यों को संभाला था, जो इस साल की शुरुआत में मार्च में चोटिल हो गए थे। लियोनेल मेस्सी ने बार्सिलोना में नियमित आधार पर कप्तान का आर्मबैंड पहना था, लेकिन सात बार के बैलन डी’ओर विजेता को पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) में उनके कार्यकाल के दौरान कभी भी आधिकारिक कप्तान नियुक्त नहीं किया गया था। मेसी के नेतृत्व में अर्जेंटीना फुटबॉल टीम ने पिछले साल कतर में ऐतिहासिक फीफा विश्व कप खिताब जीता था।

सर्जियो बसक्वेट्स के अलावा, बार्सिलोना के पूर्व डिफेंडर जोर्डी अल्बा ने भी इंटर मियामी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। 11 वर्षों तक कैटलन दिग्गजों का प्रतिनिधित्व करने के बाद स्पेनिश अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने इस गर्मी में बार्सिलोना छोड़ दिया। ईएसपीएन द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अल्बा पिछले हफ्ते मियामी पहुंचे थे और 34 वर्षीय खिलाड़ी (Lionel Messi) अटलांटा यूनाइटेड के खिलाफ लीग कप मैच के दौरान अमेरिकी टीम के लिए पदार्पण कर सकते हैं।