कौशाम्बी: कड़ाधाम के कालेश्वर घाट में सम्पन्न हुई विहिप की बैठक

इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सहित मौजूद रहे सैकड़ो लोग, बैठक में हुई समाज में आ रही परेशानियों पर चर्चा।

0

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में विश्व हिंदू परिषद की एक कामकाजी बैठक कड़ा धाम के कालेश्वर घाट में आहूत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष ने किया जबकि संचालन जिला संगठन मंत्री वेद प्रकाश राय ने किया। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के रामनवमी, हनुमान जयंती व सीता नवमी पर संगठन के द्वारा आयोजित होने वाले आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही इस मौके पर संगठन के कड़ा ब्लॉक के धर्म प्रसार संगठन के प्रखण्ड कार्यकारिणी की घोषणा भी की गई।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के आगामी कार्यक्रम हिन्दू नव वर्ष को 9 अप्रैल उत्सव 17 अप्रैल रामोत्सव कार्यक्रम, 23 हनुमान जयंती और 17 मई को मनाए जाने वाले उत्सव पर चर्चा की गई। इस मौके पर जिम्मेदार सभी पदाधिकारी से गांव-गांव में इन अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी की रूपरेखा तैयार की गई। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अवधेश शुक्ला ने कार्यकर्ताओं से आने वाले चुनाव के लिए घर-घर पहुंचकर लोगों को अधिक से अधिक संख्या में राष्ट्रहित के निमित्त मतदान में सत प्रतिशत भाग के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान कल प्रखंड के धर्म प्रसार समिति की भी घोषणा की गई जिसमें सीरी वाल्मीकि को धर्म प्रसार का प्रखंड प्रमुख नामित किया गया है इसके साथ देवेंद्र, सुशील, पंकज, ज्ञान चंद्र, रामबाबू, कुंवर बहादुर, अर्जुन, पंकज को धर्म प्रसार का प्रखंड कार्य समिति सदस्य बनाया गया है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कृष्ण दत्त ओझा, तारीफ यादव, रानी मौर्य, गौरव, कामता प्रसाद, दिनेश चंद्र सोनकर, ज्ञान चंद्र प्रजापति, राममिलन, अजय, दयाराम, रवि, सुदेश, लालमणि, अभिषेक मौर्य सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।