Kanpur: प्रवीण तोगड़िया बोले- हिंदुओं को सौंप देनी चाहिए ज्ञानवापी

0

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पहुंचे। जहां पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए ज्ञानवापी को लेकर कहा कि अब हिंदुओं को यह सौंप देनी चाहिए।

सर्वे में साबित हो गया मंदिर की जगह बनाई गई थी मस्जिद

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर ही है, यह बात न्यायालय में दाखिल की गई सर्वे रिपोर्ट से साबित हो गई है। अब यह परिसर हिन्दुओं को सौंप देना चाहिए। यह बात अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कानपुर (Kanpur) मे पत्रकारों से बातचीत में कही। प्रवीण तोगड़िया ने कहा, ज्ञानवापी शिव मंदिर था जिसे औरंगजेब ने तोड़कर मंदिर के ही मलवे से मस्जिद का निर्माण करवाया था। इसके प्रमाण अब तो सबके सामने हैं। मुस्लिम लोगों को भी यह मान लेना चाहिए और बड़ा दिल दिखाते हुए हिन्दुओं को यह सौंप दें। इससे देश में भाई-चारा और मजबूत होगा।

मथुरा में जल्द बनेगा भगवान श्री कृष्ण का भव्य मंदिर

ज्ञानवापी मामले को लेकर बोलते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा, देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमें पूरा भरोसा है। मोदी और योगी जल्द से जल्द मथुरा में भी भव्य कृष्णजन्म भूमि पर भव्य मंदिर बनाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा, देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए जरूरी कानून बनाया जाए। इससे देश में जनसंख्या अनुपात का संतुलन भी बना रहेगा। मुसलमानों की बढ़ती जनसंख्या पर कानून के माध्यम से रोक लगेगी। प्रवीण तोगड़िया ने मांग की कि संसद से पारित 1992 का एक्ट खत्म किया जाए। यह हिन्दुओं के खिलाफ एक विशेष समुदाय को ध्यान में रखकर लाया गया था। यह असंवैधानिक है। लोगों की मांग है कि संसद में बिल लाकर इसे खत्म करें।