कानपुर: मंडी में लगी भीषण आग, करोड़ो रुपए का हुआ नुकसान

0

यूपी के कानपुर (Kanpur) में राखी मंडी में अचानक से भीषण आग लग गई। इस घटना की जानकारी दमकल विभाग की टीम को दी गई तो दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग लगने से करोड़ो रुपए का हुआ नुकसान

कानपुर (Kanpur) के जूही खलवा पुल के पास कच्ची बस्ती (राखी मंडी) में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। बस्ती के लोग बड़े पैमाने पर कबाड़ का काम करते हैं। यहां पर लोगों के घरों के सामने भारी मात्रा में कबाड़ जुटाकर रखा गया था। इसके चलते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बस्ती के सैकड़ों घर और कबाड़ के गोदाम व दुकानें आग की चपेट में आ गईं। वहीं लोगों ने भागकर खुद को सुरक्षित कर लिया, लेकिन बस्ती आग की चपेट में आ गई।

मंडी में आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की टीम

बता दें कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां घेराबंदी करके आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन आग बढ़ती जा रही है। कानपुर के फजलगंज के साथ ही किदवई नगर, लाटूश रोड और चकेरी समेत अन्य फायर स्टेशन से आग बुझाने के लिए गाड़ियां मंगाई गई हैं। वहीं मौके पर सीएफओ समेत कई थाने का फ़ोर्स मौजूद है। आग बुझाने के साथ ही राहत कार्य भी शरू कर दिया गया है। हालांकि अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर सामने नही आई है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आग की चपेट में आए घर, दुकान और गोदाम में करोड़ों के नुकसान हुआ है।