कानपुर: अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

0

यूपी के कानपुर (Kanpur) मे राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर अभिनव कुमार प्रदेश महासचिव अंशुल यादव के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक में फैसला लिया गया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही अग्नि वीर योजना को पूरी तरीके से निरस्त कराने का काम कराया जाएगा।

कांग्रेस ने अन्याय के खिलाफ न्याय का पोस्टर किया जारी

कानपुर (Kanpur) में कांग्रेस पार्टी के द्वारा की गई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा गया कि कांग्रेस देश प्रदेश में युवाओं की नौकरी को लेकर 2024 लोकसभा चुनाव में मुद्दा प्रमुखता से उठाएगी। कांग्रेस के तरफ से जय जवान अन्याय के विरुद्ध न्याय का युद्ध का पोस्टर जारी करते हुए कांग्रेस पदाधिकारियों ने अग्निवीर योजना को निरस्त कर स्थाई किए जाने की मांग उठाई है। वर्ष 2019 से 2022 के बीच सेवा में चयनित डेढ़ लाख अभ्यर्थियों की तत्काल जॉइनिंग हो और स्थाई सेवा भर्ती की बहाली व अग्निपथ योजना तत्काल निरस्त करते हुए वर्तमान अग्निवीरो का स्थाई प्रबंध किया जाएं। जिससे देश का युवा नौकरी के लिए भटके नहीं। वहीं युवा इस सरकार में बेरोजगार हो रहा है।

कांग्रेस चलाएगी हस्ताक्षर अभियान

अग्निपथ योजना तत्काल निरस्त 2019 से 2022 के बीच सेवा में चयनित डेढ़ लाख अभ्यर्थियों की तत्काल जॉइनिंग के साथ अग्निपथ योजना तत्काल निरस्त करें। जिसके अंतर्गत राष्ट्रीय छात्र संगठन नौजवानों के हक की लड़ाई को कांग्रेस अपना मुद्दा बनायेगी। और इनकी लड़ाई लड़ेगी। कोचिंग संस्थानों रोजगार कार्यालय के बाहर चलेगा हस्ताक्षर अभियान प्रत्येक कॉलेज में कोचिंग सेंटर एवं स्पोर्ट्स एकेडमी और रोजगार कार्यालय के बाहर हस्ताक्षर अभियान चलाएगा। और लोगों को इस अंधकारी योजना को लेकर जागरूक करेगा।राहुल गांधी तक संदेश पहुंचाएगा की 2024 में कांग्रेस की सरकार बनने पर तुरंत इस योजना को समाप्त किया जाएगा।और अग्नि वीरों को स्थाई नियुक्ति दी जाएगी।