वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी में हुआ पत्रकार परिषद का आयोजन

यूनिवर्सिटी में प्राणप्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी दिखाया जायेगा।

0

सूरत: वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी (Veer Narmad South Gujarat University) में पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया। अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर को लेकर सूरत में वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी (Veer Narmad South Gujarat University) में श्री राम उत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे हिन्दू धर्म से जुडी सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया जायेगा। इसी के तत्वाधान मे गुजरात की मशहूर लोक गायिका गीता रबारी अपनी गायकी के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करेगी।

इसके साथ साथ गुजरात की संस्कृति के विभिन्न प्रोग्राम जैसे संगीत, डांस, महाआरती के साथ साथ गरबा का भी आयोजन किया गया है। आपको बता दें कि 22 जनवरी के दिन श्री राम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, उसी दिन एक महारैली का भी आयोजन किया गया है, जिसमे 15 से 2000 हजार लोग शामिल होंगे।

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी (Veer Narmad South Gujarat University) के कुलपति ने पत्रकार परिषद कर जानकारी को सार्वजनिक किया। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर की जो प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, उसी के उपलक्ष्य में विश्वविध्यालय के परिसर में कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे सांस्कृतिक, नाट्य, बुक स्टाल एवं हिन्दू धर्म से संबंधित भगवान श्रीराम के जीवनी के साथ उनके संघर्षों को भी चित्रण के माध्यम से दर्शाया जायेगा। इसके साथ साथ अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राणप्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी दिखाया जायेगा।