सेक्स स्कैंडल विवाद के बीच जेडीएस की सामने आई प्रतिक्रिया

प्रज्वल रेवन्ना शनिवार की सुबह वीडियो के सामने आने के कुछ देर बाद ही जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे।

0

जनता दल (सेक्यूलर) के विधायक शारंगौड़ा कांडकुर ने प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) से जुड़े एक कथित सेक्स स्कैंडल विवाद (sex scandal controversy) के बीच उन्हें निलंबित करने की मांग की है। इस वीडियो में कथित तौर पर सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो उनके निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के एक दिन बाद से वायरल हो रहा है।

सोमवार सुबह सार्वजनिक किए गए दो पन्नों के पत्र में कांडकुर ने पार्टी संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से कहा कि जेडीएस को “इस वीडियो के कारण शर्मिंदा होना पड़ा है और इससे आपकी और आपकी पार्टी दोनों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।”

प्रज्वल रेवन्ना, जो देवेगौड़ा के पौते हैं फिलहाल देश में नहीं हैं। वह शनिवार सुबह वीडियो के सामने आने के कुछ देर बाद ही जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे। इसके बाद रविवार को उन्होंने एक पुलिस शिकायत दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने कहा है कि वायरल हो रही वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने दावा किया कि वीडियो से छेड़छाड़ किया गया है और यह “उनकी छवी को धुमिल करने और वोटर्स के मन में जहर फैलाने के लिए किया गया है।”

इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने कहा था कि मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है। जेडीएस, जिसने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया है, ने पूरी जांच होने तक मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, जो देवेगौड़ा के बेटे हैं कहा कि जिसने भी अपराध किया है उसे माफ करने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने यह भी कहा कि रेवन्ना के स्पष्ट रूप से देश से भागने से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘अगर वह विदेश चला गया है तो उसे वापस लाना उनकी (विशेष जांच टीम) की जिम्मेदारी है। मैं क्या कहूं… एसआईटी उसे पकड़ लेगी, चिंता न करें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here