जयपुर: आग लगने से एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों समेत माता-पिता की जलकर मौत

परिवार मूल रूप से बिहार के मधुबनी का रहने वाला था। हादसे की वजह गैस सिलेंडर के रेगुलेटर से गैस रिसाव होना बताया जा रहा है।

0

जयपुर के विश्ववकर्मा थाना इलाके से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां आज यानि गुरुवार तड़के आग लगने से एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों समेत माता-पिता की जलकर मौत हो गई। परिवार मूल रूप से बिहार के मधुबनी का रहने वाला था। हादसे की वजह गैस सिलेंडर के रेगुलेटर से गैस रिसाव होना बताया जा रहा है।

विश्वकर्मा के जैसल्या गांव में यह हादसा हुआ है। राजेश यादव, उसकी पत्नी रूबी, बेटा दिलखुश, बेटी इशु और खुशी की मौत हो गई। रात में परिवार के सभी लोग जब गहरी नींद में सो रहे थे तब अचानक लगी आग ने पांचों को अपनी चपेट में ले लिया। आग से बचने के लिए सभी कमरे के कोने में घुसकर बैठ गए, लेकिन बच नहीं सके। सिलेंडर से गैस लीक होने की वजह पूरे घर में आग लग गई थी।

राजेश ने पत्नी और बच्चों को बचाने की कोशिश की। सभी चीखते-चिल्लाते रहे लेकिन कोई मदद नहीं कर सका। जब तक दमकल की टीम पहुंची तब तक पांचों की मौत हो चुकी थी। तीनों बच्चों के शवों को एक चादर में लपेट कर पुलिस ने एंबुलेंस में रखवाया। माता-पिता के शव भी अस्सी फीसदी तक जल गए।

बिहार के मधुबनी का राजेश यादव काफी समय से जयपुर में ही रहकर एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। जिस घर में रह रहा था वह घर पिछले दिनों सुरेश शर्मा नाम के मकान मालिक से किराये पर लिया गया था।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दुखद घटना पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है, ‘जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से 5 नागरिकों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है। परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। घायलों को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देश भी दिए गए हैं।’