IPL 2024, CSK vs SRH: गायकवाड़, मिशेल और दुबे ने सीएसके को सनराइजर्स के खिलाफ 212/3 तक पहुंचाया

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का लक्ष्य लगातार हार से उबरना है क्योंकि उनका सामना रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से है। शीर्ष क्रम की विसंगतियों के कारण सीएसके रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे पर निर्भर है।

0

IPL 2024, CSK vs SRH: गायकवाड़, मिशेल और दुबे ने सीएसके को इस सीजन में चौथी बार 200 रन के आंकड़े को पार करते हुए 212 रनों तक पहुंचाया। जबकि सीएसके ने हैदराबाद के लिए 213 रनों का लक्ष्य रखा था, पीले रंग की टीम को लग सकता है कि उन्हें अंतिम ओवरों में रोक दिया गया क्योंकि ओस उम्मीद से पहले आ गई थी।

हैदराबाद ने जीता टॉस

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने चेन्नई के चिदंबरम मैदान पर टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और बाद में अपेक्षित ओस का फायदा बताया। उन्होंने टीम के उत्साह को देखा और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की बहुमुखी प्रतिभा पर जोर देते हुए एक अतिरिक्त बल्लेबाज के फैसले के बारे में बताया। चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सहमति व्यक्त की कि उन्होंने भी पहले गेंदबाजी की होगी, लेकिन विरोधियों पर दबाव बनाने के लिए एक मजबूत स्कोर स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करने की योजना है। अहम पल गंवाने के बावजूद उन्होंने टीम पर भरोसा जताया।

मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से भिड़ने के बाद लगातार हार से उबरने की कोशिश करेगी। सीएसके ने शुरुआत में नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, लेकिन लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जिसमें मार्कस स्टोइनिस के उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण चेपॉक घरेलू मैदान पर हार भी शामिल थी।

सीएसके वर्तमान में आठ मैचों में चार जीत और चार हार के रिकॉर्ड के साथ पांचवें स्थान पर है। उनकी बल्लेबाजी काफी हद तक गायकवाड़ पर निर्भर है, जिन्होंने हाल ही में अपना दूसरा आईपीएल शतक बनाया है और फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे पर निर्भर है। शीर्ष क्रम के विशेषकर रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल के असंगत प्रदर्शन ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को प्रेरित किया है।

अत्यधिक ओस के कारण सीएसके की गेंदबाजी को एलएसजी के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा, जिससे स्पिनरों को परेशानी हुई और चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने में एलएसजी को मदद मिली। हालांकि सीएसके के तेज गेंदबाजों ने चार विकेट लिए, लेकिन मिसफील्ड और ओस के कारण गेंद को पकड़ने में असमर्थता ने स्पिनरों के प्रदर्शन को प्रभावित किया।

लीग में तीसरे स्थान पर काबिज SRH का लक्ष्य आरसीबी से 35 रन की हार के बाद वापसी करना है। मजबूत बल्लेबाजी क्रम के बावजूद, SRH के शीर्ष और मध्य क्रम ने संघर्ष किया, जिससे मुख्य कोच डैनियल विटोरी को अपने आक्रामक बल्लेबाजी दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया गया। एडेन मार्कराम को अपनी फॉर्म में सुधार करना होगा और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को हाल ही में संघर्ष करना पड़ा है।

SRH तेज गेंदबाज उमरान मलिक, फजलहक फारूकी या आकाश सिंह को नियुक्त कर सकता है। उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में से चार में सफलतापूर्वक कुल स्कोर का बचाव किया है, जिससे पहले बल्लेबाजी करना एक फायदा है। दोनों टीमों को अप्रत्याशित ओस कारक से सावधान रहना होगा।

IPL 2024, CSK vs SRH प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन: आर. गायकवाड़ (कप्तान), ए. रहाणे, डी. मिशेल, एस. दुबे, आर. जडेजा, एम. अली, एमएस.धोनी (विकेटकीपर), डी. चाहर, टी. देशपांडे, एम. रहमान, एम. पथिराना।

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन: ए. शर्मा, टी. हेड, ए. मार्कराम, एन. रेड्डी, एच. क्लासेन (विकेटकीपर), ए. समद, एस. अहमद, पी. कमिंस (सी), बी. कुमार, जे. उनादकट , टी.नटराजन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here