Indore: गाड़ी फिसलकर कुंड में जा गिरी, बेटी को बचाने के लिए पिता ने लगाई छलांग

कुंड के बाहर एक शख्स ने बिना हैंडब्रेक लगाए अपनी कार खड़ी कर दी थी। कार में 12 साल की एक बच्ची भी थी और गाड़ी कुंड में गिर गयी।

0

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आयी है। यहाँ कुंड के बाहर एक शख्स ने बिना हैंडब्रेक लगाए अपनी कार खड़ी कर दी थी। कार में 12 साल की एक बच्ची भी थी और गाड़ी कुंड में गिर गयी। जिसके बाद अपनी बेटी को बचाने के लिए पिता भी कुंड में कूद गया। यह सब देखकर वहा मौजूद लोगों के बीच हुङ्कुमप मच गया। जहाँ सभी सहायता के लिए चिल्लाने लगे।

वही इन सबमे सबसे अच्छी बात यह है कि लोगों की सहायता से पिता और बेटी को सुरक्षित निकाल लिया गया। रेस्क्यू के बाद दोनों को पास के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। जहां दोनों बाप बेटी का इलाज चल रहा है। यह हादसा रविवार शाम को सिमरोल से करीब 20 किमी दूर घाट क्षेत्र में हुआ था। जहाँ बारिश के मौसम में इस इलाके में फिसलन हो जाती है।

पुलिस के मुताबिक सिमरोल घाट सेक्शन से 10 किलोमीटर अंदर लोधिया कुंड है। यह इलाका स्थानीय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है और छुट्टी के दिन बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं। यहीं रविवार को एक कपल अपनी बेटी के साथ घूमने पहुंचा था जब यह हादसा हो गया। बच्ची की मां ने दोनों को बचाने के लिए जोर-जोर से आवाज लगाई जिसके बाद कुछ लोग तैरकर पहुंचे और दोनों को निकाला। पुलिस ने बताया कि पिता और बेटी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

वही घटना के वक्त मौजूद लोगों का कहना है कि कार का दरवाजा खुला था और बोनट पर कपड़े भी रखे थे। अच्छी बात यह है कि दरवाजा खुला था और बच्ची पानी में गिर गई वर्ना सिर में गंभीर चोट लग सकती थी। बच्ची को तैरना नहीं आता था जिस वजह से वह डूबने लगी। बेटी को बचाने के लिए पिता ने भी छलांग लगा दी। आखिरकार आसपास मौजूद लोगों की सूझबूझ और मदद की वजह से परिवार को बचा लिया गया। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।