भारतीय महिला हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया ए से 2-3 से मिली हार

2
Indian women's hockey team

गुरुवार को रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 2-3 से हार का सामना किया, लेकिन भारत के लिए सलीमा टेटे और संगीता कुमारी ने गोल किया, जबकि मेजबान टीम के लिए एलिस अर्नोट और रूबी हैरिस ने गोल किए।

भारत ने पहले क्वार्टर के 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल कर दबदबे के साथ खेल की शुरुआत की। हालांकि, वे इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे। बदले में, मेजबानों ने कुछ पेनल्टी कार्नर जीते, लेकिन भारत की दृढ़ रक्षा ने उन्हें बढ़त से वंचित कर दिया। नतीजतन, पहली तिमाही गोल रहित गतिरोध में समाप्त हुई।

दूसरे क्वार्टर में भारत का ध्यान कब्जे को बनाए रखने पर केंद्रित था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ए ने इस पहल को जब्त कर लिया क्योंकि एलिस अर्नॉट ने गतिरोध को तोड़ते हुए 18वें मिनट में फील्ड गोल मारा। क्षण भर बाद, रूबी हैरिस ने सुदूर पोस्ट पर एक मुक्त अवसर को भुनाने के द्वारा मेजबानों के लाभ को दोगुना कर दिया। दुनिया की तीसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए टेटम स्वीवर्ट ने 12वें और 45वें मिनट में गोल किए, जबकि अन्य गोल पिपा मोर्गन ने 38वें मिनट में किया।

इस जीत से मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर अपने नाम कर ली। आठवें नंबर की रैंकिंग वाली भारतीय टीम (Indian women’s hockey team) ने पहला मैच 2-4 से गंवाया था। सीरीज का अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा। इस साल होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ भी मैच खेलेगी।

2 COMMENTS

Comments are closed.