India vs South Africa, 1st ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 116 रनों पर किया ढेर

अर्शदीप ने झटके 5 विकेट। आवेश ने चार विकेट लिए।

0
48

India vs South Africa, 1st ODI: आज जोहान्सबर्ग (Johannesburg) के न्यू वांडरर्स स्टेडियम (New Wanderers Stadium) में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) पहला एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले क्षेत्ररक्षण करने के लिए आमंत्रित किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में अपने दो बहुमूल्य विकेट गवा दिए।

अर्शदीप सिंह ने तीन शुरुआती विकेट लिए। आपको बता दे कि दक्षिण अफ्रीका ने पहले 10 ओवर के अंदर चार विकेट खो दिए। मेजबान टीम के लिए मामला तब और खराब हो गया जब अवेश खान ने पहली दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए, जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका ने केवल 10 ओवरों में ही अपने शीर्ष छह विकेट गंवा दिए। अवेश ने चार तो अर्शदीप ने पाँच विकेट लिए। भारतीय गेंदबाजों ने बहतरीन प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को 27.3 ओवरों में 116 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। अब भारत को जीत के लिए अपने निर्धारित 50 ओवरों में 117 रन बनाने की आवश्यकता है।

केएल राहुल के कप्तान के रूप में लौटने के साथ, भारत विश्व कप के दुख से उबरकर दक्षिण अफ्रीका के अपने बहु-प्रारूप दौरे के साथ आगे बढ़ रहा है। सूर्यकुमार यादव द्वारा रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को सबसे छोटे प्रारूप में श्रृंखला-स्तरीय जीत दिलाने के बाद, राहुल मेजबान टीम के खिलाफ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) प्रारूप में भारत की पहली श्रृंखला जीत दर्ज करने की उम्मीद करेंगे।