India vs Singapore, Asian Games 2023: भारत ने सिंगापुर को 16-1 से हराया

0

India vs Singapore, Asian Games 2023: भारत ने एशियाई खेलों 2023 में अपनी दूसरी जीत हासिल करने के लिए एसजीपी को भारी गोल से हरा दिया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने प्रभावशाली चार गोल के साथ नेतृत्व किया, जबकि मनदीप सिंह ने हैट्रिक हासिल की, एशियाई खेल 2023 (Asian Games 2023) के पूल ए मैच में भारत ने सिंगापुर को 16-1 से हरा दिया। क्वार्टर में, भारत ने हाई गियर में बदलाव किया और हाफ टाइम तक सिंगापुर पर अपनी बढ़त 6-0 कर ली। मंदीप ने दो बार गोल किया और ललित, गुरजंत, सुमित और विवेक ने एक-एक गोल किया। भारत ने अपना लगातार आक्रमण जारी रखा और तीसरे क्वार्टर में पांच और गोल दागकर अपना दबदबा कायम कर लिया। स्कोरशीट में कुल नौ खिलाड़ियों ने योगदान दिया, जिसमें वरुण कुमार और अभिषेक ने भी दूसरे हाफ में अपनी छाप छोड़ी।

यह जीत मौजूदा एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में भारत के शानदार प्रदर्शन में इजाफा करती है। आत्मविश्वास से भरपूर, उन्होंने सिंगापुर के खिलाफ एक और एकतरफा जीत हासिल करने से पहले अपने शुरुआती मैच में उज्बेकिस्तान के खिलाफ 16-0 की जोरदार जीत के साथ अपने एशियाड अभियान की शुरुआत की। आगे देखते हुए, भारतीय टीम दो चुनौतीपूर्ण पूल मैचों के लिए तैयारी करते हुए अपनी गति और आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। वे 28 सितंबर को गत चैंपियन जापान से भिड़ने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद 30 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ एक भयंकर प्रतिद्वंद्वी मुकाबला होगा। उनका अभियान 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के साथ समाप्त होगा।

ये है भारत की शुरुआती एकादश – पीआर श्रीजेश, जरमनप्रीत सिंह, सुमित, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, नीलकंठ शर्मा, अभिषेक, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह।

एशियाई खेल 2023 पुरुष हॉकी टीमें और ग्रुप

पूल A: भारत, जापान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, सिंगापुर, उज़्बेकिस्तान।

पूल B: कोरिया, मलेशिया, चीन, ओमान, थाईलैंड, इंडोनेशिया।