IND VS WI, 4th T20: भारत ने 9 विकेट से जीतकर की सीरीज 2-2 से बराबर

यशस्वी जयसवाल मैन ऑफ द मैच रहे।

0
24
4th T20

IND vs WI 4th T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेले गए चौथे T20I (4TH T20) मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 13 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल क्रिकेट ग्राउंड पर रात 8:30 बजे से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी हालांकि भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या का कहना था कि यदि भारत टॉस जीतता तो वह भी पहले बल्लेबाजी करता।

वेस्टइंडीज की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने शिम्रोन हेटमायर के अर्धशतक की मदद से 178/8 का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज ने आखिरी पांच ओवरों में 57 रन बनाए जिसका श्रेय मुख्य रूप से हेटमायर को जाता है, जिन्होंने 39 गेंदों में 61 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की।

भारत की पारी

वेस्टइंडीज के 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल ने शतकीय साझेदारी करके वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को परेशान कर दिया है। दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक बनाए। गिल के 47 गेंदों में 77 रन बनाने से पहले उन्होंने भारत के लिए अब तक की सबसे बड़ी T20I ओपनिंग साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी की। शुरुआती साझेदारी 165 रनों पर समाप्त हुई। जयसवाल आगे बढ़े और 51 में से 84 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे भारत ने नौ विकेट से मैच जीत लिया। वर्मा पांच में से 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

जयसवाल खेल के सभी प्रारूपों में अपने करियर की शुरुआत में ही काफी धमाल मचा रहे हैं। उन्हें वनडे सीरीज में नहीं चुना गया, वरना उस सीरीज में भी उनका शतक हो सकता था। शुबमन गिल ने आखिरी वनडे में अर्धशतक बनाया था, जो अन्यथा उनके लिए काफी सामान्य दौरा था, लेकिन यह पारी इस खराब दौर में उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी थी। वह याद दिलाता है कि वह क्या कर सकते है। यह देखते हुए कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ज्यादातर भारत में आया है और इस साल विश्व कप भी भारत में होने वाला है, यह पारी उस टीम में शामिल किए जाने के लिए उनकी योग्यता पर किसी भी संदेह को दूर कर देगी।

IND VS WI, 4th T20 प्लेइंग XI

IND प्लेइंग XI: भारत यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज प्लेइंग XI: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, ओबेड मैककॉय।