Ind vs South Africa, 1st ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से दी मात

अर्शदीप सिंह ने रविवार को जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ घरेलू टीम के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद अपने पहले स्पैल में चार विकेट लिया।

0
42

Ind vs South Africa, 1st ODI: श्रेयस अय्यर और साई सुदर्शन दोनों ने रविवार को जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 50 रनों की पारी खेलकर भारत को मिले 117 रनों के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की। श्रेयस 52 रन बनाकर आउट हुए, जबकि सुदर्शन 55 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 200 गेंद शेष रहते हुए फिनिश लाइन पार कर ली। इस जीत के साथ भारत ने अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले, अर्शदीप सिंह ने रविवार को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका की पारी को 116 रनों पर समेटने के लिए प्रोटियाज़ के लिए पांच विकेट लिए थे, जबकि अवेश खान ने चार विकेट लिए थे। मेजबान टीम के लिए एंडिले फेहलुकवायो (49 गेंदों पर 33 रन) और टोनी डी ज़ोरज़ी (22 गेंदों पर 28 रन) शीर्ष स्कोरर रहे। अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जोहान्सबर्ग में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर वांडरर्स की इस्तेमाल की गई पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत के लिए, साई सुदर्शन ने अपना वनडे डेब्यू किया, जबकि घरेलू टीम के लिए, नंद्रे बर्गर अपनी पहली टी20आई कैप हासिल करने के कुछ दिनों बाद वनडे में डेब्यू कर रहे हैं। विश्व कप फाइनल प्लेइंग इलेवन से केवल श्रेयस अय्यर, कप्तान केएल राहुल और कुलदीप यादव ही भारत के लिए खेल रहे हैं।

अर्शदीप सिंह ने पांच विकेट लेकर वनडे क्रिकेट में अपना खाता खोला, जबकि अवेश खान ने चार विकेट लिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका रविवार को वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपने पहले वनडे में 116 के रिकॉर्ड कम स्कोर पर सिमट गया। यह घरेलू मैदान पर वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका का सबसे कम स्कोर है।