मेरठ के पल्लवपुरम में चोरो ने एक साथ दो घरो में की चोरी, उड़ाया लाखो का सामान।

0
18

मेरठ में चोरो के हौंसले बहुत बुलंद हो गए है। रोजाना चोरी की घटनाएँ आम हो गयी है। शुक्रवार को पल्लवपुरम में स्थित अप्पू एन्क्लेव में चोरो ने बंद पड़े दो मकानों का ताला तोड़ कर, करीब 45 लाख की चोरी को अंजाम दे डाला। दोनों मकान कई दिनों से बंद थे।इसी बात का फायदा उठाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। वही पीड़ित इस मामले में पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट नहीं दिखे। पीड़ितों का कहना है की चोरी की घटना के बाद पुलिस ने उदासीन रवैया अपनाया और घटनास्थल से चोरो के फिंगरप्रिंट लेने के लिए रात तक भी फॉरेंसिक टीम नहीं पहुँची। यहाँ तक की पुलिस ने रात तक भी, जाँच के लिए किसी भी सीसीटीवी कैमरा की डीवीआर कब्जे में नहीं ली।

ये है पूरा मामला

पल्लवपुरम निवासी मनीषा दास अप्पू एन्क्लेव में मकान संख्या 41 में रहती है। उनके भाई सुब्रतो बिस्वास ने बताया की वह कुछ दिनों के लिए मुंबई गयी थी और मकान खाली था। जिसका फायदा उठाकर चोर 40-42 लाख कीमत के सोने के जेवर, दो लाख का कैश व् अन्य कीमती सामान चुराकर भाग गए। वही जानकारी अनुसार, मनीषा के पड़ोस में रहने वाली सरिता भी 7 अप्रैल को मुरादनगर गयी थी। चोरों ने उनके घर में भी धावा बोल कर सोने की चैन, 4 जोड़ी टॉप्स समेत करीबन तीन लाख का सामान चोरी कर फरार हो गए। वही इस मामले में पीड़ित पुलिस की कार्यवाही से भी असंतुष्ट नजर आये।

इस मामले में पीड़ित पुलिस की कार्यवाही से असंतुष्ट

वही इस मामले में पीड़ित पुलिस की कार्यवाही से भी असंतुष्ट नजर आये। पीड़ित परिवार का आरोप है की पुलिस चोरी हुए जेवरात का बिल मांग रही है। और बिल आने पर ही मुक़दमा दर्ज करने की बात कह रहे है। ऐसे में पुलिस द्वारा कार्यवाही में आनाकानी करने का पीड़ित परिवार विरोध कर रहे है और अफसरो से शिकायत की बात कह रहे है।

कुछ माह पूर्व हुई चोरी का भी खुलासा नहीं

पल्लवपुरम में कुछ माह पूर्व भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसका खुलासा पुलिस अभी तक नहीं कर पायी है। आपको बता दे की गोल्डन एवेन्यू कॉलोनी निवासी आरपी सिंह रुड़की रोड पर दयानन्द महाविद्यालय में प्रिंसिपल है। 14 फरवरी को जब आरपी सिंह और उनकी पत्नी नीचे कमरे में सोये हुए थे, तब चोरो ने करीब 42 तोले के सोने के जेवरात व् बाकि कीमती सामान चोरी कर लिया। पल्लवपुरम में कई माह पूर्व हुई इस वारदात का पुलिस आज तक भी खुलासा नहीं कर पायी है। बातचीत करने पर एसपी सिटी पीयूष सिंह ने कहा है की कुछ माह पूर्व हुई इस चोरी की घटना की जांच चल रही है और इस घटना का भी खुलासा कर दिया जायेगा।