सफर के दौरान भी दिखना है खूबसूरत, तो अपनाये ये टिप्स

0

हम सभी यात्रा के दौरान स्टाइलिश दिखना और आरामदायक महसूस करना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, चाहे आप आराम के लिए यात्रा कर रहे हों या काम के लिए, लंबी दूरी की यात्रा आपको अस्त-व्यस्त और थका हुआ दिखा सकती है। यदि आप यात्रा के दौरान निराश महसूस करते हैं, तो चिंता न करें। कुछ ऐसे टिप्स है जो आपको यात्रा के दौरान अच्छा दिखने और आराम महसूस करने के काम आएंगे। तो, बिना किसी देरी के, आइए गहराई से जानें।

स्टाइलिश होने के साथ आरामदायक पोशाक चुने

यात्रा के दौरान स्टाइलिश दिखने का पहला कदम आपके पहनावे से जुड़ा है। जब आप यात्रा पर हों, तो आप झुर्रियों से मुक्त कपड़े पहनना चाहेंगे, जिन्हें इस्त्री करने की आवश्यकता नहीं होगी। बुने हुए कपड़े जैसी ढीली, सांस लेने योग्य सामग्री उत्कृष्ट होती है क्योंकि वे आपको आरामदायक महसूस कराती हैं। इसके अलावा, अपनी पसंदीदा पोशाक चुनने पर विचार करें, जो आपको आत्मविश्वासी और आरामदायक महसूस कराए।

ड्राई शैम्पू या लीव-इन कंडीशनर की छोटी बोतलें साथ रखें

यात्रा के दौरान आपके बाल गंदे, चिकने या उलझे हो सकते हैं और यह अपरिहार्य है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके बाल किस प्रकार के हो रहे हैं – चिपचिपे या उलझे हुए – सूखे शैम्पू और लीव-इन कंडीशनर की एक हैंडबैग आकार की बोतल ले जाएँ और आवश्यकतानुसार अपने बालों में छिड़कें।

मॉइस्चराइज़ करना सुनिश्चित करें

जब आप यात्रा करते हैं तो अपनी त्वचा को तरोताजा दिखाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात जो आपको करने की ज़रूरत है वह है अच्छी तरह से मॉइस्चराइज़ करना। अपनी त्वचा को कोमल बनाए रखने और निर्जलीकरण को रोकने के लिए अल्ट्रा-हाइड्रेटिंग फेस क्रीम/लोशन का उपयोग करें। अपनी त्वचा को तरोताजा बनाए रखने के लिए चाय/कॉफी/शराब के बजाय हमेशा पानी या जूस पीना चुनें।

लिक्विड/मैट/लंबे समय तक टिकने वाली लिपस्टिक छोड़ें

हां, मैट लिपस्टिक और लिक्विड लिपस्टिक बहुत प्रचलन में हैं, लेकिन यात्रा के दौरान इन फॉर्मूलों का उपयोग करने से वास्तव में आपके होंठ सूख सकते हैं, जिससे आप सुस्त और थके हुए दिख सकते हैं। जितनी बार हो सके लिप बाम का प्रयोग करें। यदि आपको वास्तव में अपने होठों पर कुछ रंग लगाना है, तो हाइड्रेटिंग लिप-ग्लॉस या टिंटेड लिप बाम चुनें।

हाइड्रेटिंग/रिफ्रेशिंग फेस मिस्ट का उपयोग करे

नियमित अंतराल पर अपने चेहरे पर स्प्रे करने के लिए एक हाइड्रेटिंग या रिफ्रेशिंग फेस मिस्ट (बाजार में कई मिनरल वाटर मिस्ट उपलब्ध हैं) रखें। इससे आपकी त्वचा को अपने चेहरे को छूने की आवश्यकता के बिना जलयोजन को बढ़ावा मिलेगा (आपके हाथ गंदे हो सकते हैं, जो आपकी त्वचा पर संक्रमण फैला सकते हैं)।

अपने हाथों को पोषित रखें और न्यूट्रल नेल पेंट चुनें

जब आप यात्रा पर हों तो आपके हाथ वास्तव में निर्जलित हो सकते हैं। अपने हाथों को अच्छा और मुलायम बनाए रखने के लिए, हैंड क्रीम का उदारतापूर्वक उपयोग करना सुनिश्चित करें। एक और सुझाव जो मुझे लगता है कि यात्रा के बाद आपको तरोताजा दिखाने में काफी मदद कर सकता है, वह यह है कि जब आप यात्रा पर हों तो नग्न/तटस्थ नाखून पहनें। यदि आप अपने नाखूनों पर चमकीले या गहरे रंग पहनते हैं, तो टूटने पर वे बहुत खराब दिखेंगे (जो यात्रा के दौरान लगभग अपरिहार्य है)। न्यूट्रल नेल पेंट हल्का सा छिलने पर भी ताजा दिखेगा।

अंत में, यात्रा के दौरान स्टाइलिश दिखने की कुंजी आत्मविश्वासी होना और आनंद लेना है। याद रखें कि आप एक साहसिक यात्रा पर हैं, और कपड़े पहनने या दिखने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। अपनी त्वचा के प्रति सहज रहें और कुछ नया आज़माने में संकोच न करें। आप बस एक नई शैली या प्रवृत्ति खोज सकते हैं जो आपको पसंद आएगी।