इंदौर में मौसम के अचानक बदलने के बाद सैकड़ों पेड़ जड़ से उखड़े

इंदौर में आंधी के बाद गिरे पेड़ों के कारण बिजली गुल हो गई। पश्चिम क्षेत्र विद्युत कंपनी के अफसरों के मुताबिक 300 जगह लाइनों पर पेड़ गिरे है।

1

मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में मौसम के अचानक बदलने के बाद रविवार रात एक बजे तेज आंधी तूफान के साथ हवाएं चली। इसकी वजह से शहर मेें सैकड़ों पेड़ जड़ से उखड़ गए। आंधी के बाद शहर के ज्यादातर इलाकों की बिजली गुल हो गई। वही 20 मिनट तक चली तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव हो रहे है। इस विक्षोभ के कारण सोमवार को भी शहर में तेज हवा और बारिश का अनुमान है। रविवार रात को एक बजे शहर में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। जिसने कई पेड़ जड़ से उखड़ गए। शहर के भवानी नगर में एक मकान गिरने से दो लोग घायल हो गए।

इंदौर (Indore) में आंधी के बाद गिरे पेड़ों के कारण बिजली गुल हो गई। पश्चिम क्षेत्र विद्युत कंपनी के अफसरों के मुताबिक 300 जगह लाइनों पर पेड़ गिरे। शहर में 11 केवी लाइन के 85 फीडरों से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। कई इलाकों में सुबह तक बिजली नहीं आई।

नंदा नगर में दत्त हनुमान मंदिर की दीवार हवा के कारण गिर पड़ी। इसके अलावा महेश नगर में दो पेड़ वाहनों पर गिरे। इसके अलावा हीरा नगर, एमआईजी गुरुद्वारा में बड़े पेड़ गिरे। प्रवासी सम्मेलन के दौरान एमआर-10 रोड़ पर लगाए गए कई पेड़ जड़ सहित उखड़ गए। जगजीवन राम नगर में दो मकानों के टीन शेड उड़ गए।

1 COMMENT

Comments are closed.