हरदीप सिंह डंग ने ग्राम सूठी से विकास यात्रा का श्रीगणेश किया

डंग ने 7 लाख की लागत से बावड़ी जीर्णोद्धार कार्य का भूमि पूजन किया तथा पौधारोपण किया।

0

Mandsaur: नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा पर्यावरण विभाग मध्यप्रदेश शासन के मंत्री हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dung) ने ग्राम सूठी से विकास यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने 7 लाख की लागत से बावड़ी जीर्णोद्धार कार्य का भूमि पूजन किया तथा पौधारोपण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, “मैं आपके परिवार का सदस्य हूँ, मेरे से मिलने में किसी को हिचक या डर नहीं होना चाहिए, क्योंकि आप सभी मेरे परिवार के सदस्य हैं तथा में आपके परिवार का ही अंग हूँ,असमय वर्षा एवं ओलावृष्टि से जो किसानों को नुकसान हुआ है। उसके लिए सर्वे लगातार किया जा रहा है। सभी किसानों को मुआवजा मिलेगा तथा फसल बीमा लाभ भी मिलेगा।”

हरदीप सिंह डंग ने वितरित किए स्वीकृति पत्र

विकास यात्रा के दौरान मंत्री हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dung) ने हितग्राहियों को संबल की स्वीकृति पत्र, लाडली लक्ष्मी योजना, नामांतरण, पीएम किसान निधि एवं अन्य शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं के स्वीकृति पत्र वितरित किए। कार्य सभी के सरकार के द्वारा किये जा रहा है।

उन्होंने कहा कार्य करने में सरकार कोई भेदभाव नहीं करती है। सरकार के लिए सभी समान है। 2374 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित चंबल योजना से हर खेत तक चंबल का पानी पहुंचेगा। यह सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। साथ ही विकास यात्रा के दौरान सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यों का वाचन भी ग्रामों में किया गया। इसके पश्चात यात्रा शक्कर खेड़ी, कचनारा, नाहरगढ़, खजूरी चंद्रावत, झालारा, कोटडा बहादुर, रणायरा ग्राम तक गई , ग्राम रणायरा में विकास यात्रा का समापन हुआ।