GT vs SRH, IPL 2024: हैदराबाद ने गुजरात के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

0
16

GT vs SRH, IPL 2024: फ्री-स्कोरिंग सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के बाद अहमदाबाद पहुंचे। 2016 संस्करण में चैंपियन कैश-रिच लीग में, पैट कमिंस की SRH ने आईपीएल के सबसे बड़े छक्के मारने वाले उत्सव में पांच बार के विजेता मुंबई इंडियंस (MI) को पछाड़ दिया। SRH अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में मैच नंबर 12 में खराब प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ नए सीज़न की अपनी दूसरी जीत के लिए तैयार है। फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या से अलग होने के बाद गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। हालाँकि, शुबमन गिल एंड कंपनी को अपने पिछले मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने हरा दिया था। प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की सेवाओं के अभाव में, जीटी को वरिष्ठ तेज गेंदबाज उमेश यादव पर भरोसा है, जिन्हें इस सीजन में घायल तेज गेंदबाज की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

जीटी को अपने आखिरी आईपीएल मुकाबले में सीएसके से 63 रन से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके से हार से जीटी का नेट रन रेट -1.425 हो गया। जीटी के कप्तान गिल को एक प्रमुख बल्लेबाज के रूप में उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। नए सीज़न के पहले दो मैचों में 31 और 8 का स्कोर बनाने के बाद जीटी कप्तान घरेलू मैदान पर अपने सैनिकों को तैनात करेगा। सुपरस्टार डेविड मिलर का 2024 में औसत 29 से कम है।

प्रोटियाज़ पावर-हिटर ने 30 पारियों में केवल तीन बार 30 रन का आंकड़ा पार किया है। गेम चेंजर राशिद खान भी गुजरात टाइटंस के लिए महंगे साबित हुए हैं. जीटी की पिछली 12 जीतों में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर की गेंदबाजी इकॉनमी 7.35 है। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैच की तैयारी के लिए जीटी कैंप में शामिल हो गए हैं।

SRH के वानिंदु हसरंगा अभी तक आईपीएल 2024 के लिए हैदराबाद कैंप में शामिल नहीं हुए हैं। सभी की निगाहें हेनरिक क्लासेन पर होंगी, जो आईपीएल 2024 में SRH की बल्लेबाजी का नेतृत्व कर रहे हैं। प्रोटियाज बल्लेबाज ने पिछले 12 महीनों में 96 छक्के लगाए हैं। क्लासेन 34 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे SRH को MI के खिलाफ 20 ओवरों में 277-3 का रिकॉर्ड-ब्रेक स्कोर बनाने में मदद मिली। क्लासेन ऑरेंज कैप के मामले में सिर्फ विराट कोहली से पीछे हैं। क्या क्लासेन SRH को एक और मैच जिताने वाला टोटल दिला सकता है, या GT बहुत ज़रूरी जीत दर्ज करेगा?

यहां आपको GT vs SRH, IPL 2024 मैच के बारे में जानने योग्य बातें

  • मैथ्यू वेड SRH मुकाबले से पहले जीटी कैंप में शामिल हो गए हैं।
  • जीटी के खिलाफ आईपीएल 2024 गेम के लिए SRH अभी भी वानिंदु हसरंगा के बिना है।
  • भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक आईपीएल 2024 में अपना विकेट खाता नहीं खोला है।
  • इस सीजन में 10 टीमों के बीच जीटी का नेट रन रेट -1.425 सबसे खराब है।
  • एसआरएच ने अपने पिछले गेम में आईपीएल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर (277-3) बनाया था।
  • हैदराबाद ने गुजरात के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी।