GT vs RR, IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने अहमदाबाद में गुजरात टाइटन्स को 3 विकेट से हराया

0
GT vs RR

GT vs RR, IPL 2023: आईपीएल के 23वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम को राजस्थान रॉयल्स ने उसके घरेलू मैदान पर तीन विकेट से हरा दिया।
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया।

गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। गिल ने 34 गेंद में 45 रन बनाकर जीटी को अच्छी शुरुआत दिलाई। जबकि मिलर ने 30 में 46 रन बनाए। अभिनव मनोहर ने भी तेजी से 27 रन बनाए। जबकि संदीप शर्मा ने 25 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 178 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज पहले तीन ओवरों के अंदर गिर गए और परिणामस्वरूप, आरआर ने इस सीजन में अपना सबसे कम पावरप्ले स्कोर पोस्ट किया (6 ओवर के बाद 26/2)। राजस्थान रॉयल्स के लिए शिमरोन हेटमायर और संजू सैमसन ने सनसनीखेज पारियां खेलीं। संजू सैमसन ने 32 गेंद में 60 और शिमरोन हेटमायर ने 26 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए। संजू सैमसन ने अपनी पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। वह नूर अहमद की गेंद पर डेविड मिलर के हाथों लपके गए। सैमसन ने आउट होने से पहले आईपीएल में अपना 19वां अर्धशतक लगाया। देवदत्त पडिक्कल ने 25 गेंदों पर 26 रन बनाए। ध्रुव जुरेल ने 10 गेंदों में 18 और रविचंद्रन अश्विन ने तीन गेंदों में 10 रन बनाकर राजस्थान को जीत के करीब ला दिया। राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 36 रन बनाने थे। हेटमायर, ज्यूरेल और अश्विन ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।

GT vs RR प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI: जे बटलर, वाई जायसवाल, एस सैमसन (c/wk), आर पराग, डी ज्यूरेल, एस हेटमेयर, आर अश्विन, टी बोल्ट, वाई चहल, एस शर्मा, ए ज़म्पा।

गुजरात टाइटन्स प्लेइंग XI: एस गिल, डब्ल्यू साहा (डब्ल्यूके), एस सुदर्शन, एच पांड्या (सी), ए मनोहर, डी मिलर, आर तेवतिया, एम शर्मा, आर खान, एम शमी, ए जोसेफ।