GT vs KKR, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटन्स को 3 विकेट से हराया

0
GT vs KKR

GT vs KKR, IPL 2023: रिंकू सिंह के आखिरी ओवर में पांच छक्के की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 13वें रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटन्स को हराया। केकेआर को अंतिम ओवर में 29 रन चाहिए थे, रिंकू ने यश दयाल के ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी। कोलकाता ने इस सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

गुजरात टाइटन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटन्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 204 रन बनाये। गुजरात टाइटंस की तरफ से साई सुदर्शन ने 38 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली। विजय शंकर ने भी 24 गेंदों में धमाकेदार 63 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 5 शानदार छक्के शामिल थे। इस मैच में कोलकाता के लिए सुनील नारायण ने 3 जबकि सुयश शर्मा ने 1 विकेट अपने नाम किया।

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपना पहला विकेट 20 के स्कोर पर रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में गंवा दिया। इसके बाद 28 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका नारायण जगादीशन के रूप में लगा जो सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान नितीश राणा ने 29 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया। वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों में 83 रन की पारी खेली। राशिद खान ने हैट्रिक लेकर मैच को जीटी के पक्ष में कर दिया।

रिंकू सिंह ने बदला मैच का रुख

इस मुकाबले में जब सभी को ऐसा लग रहा था कि गुजरात की टीम आसानी से मैच को जीत लेगी तभी रिंकू सिंह ने 19वें ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर चौका और छक्का लगाने के साथ कोलकाता की जीत की उम्मीद को जिंदा रखने का काम किया। इसके बाद 20वें ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने 1 रन लेने के साथ स्ट्राइक रिंकू को दे दी। रिंकू ने दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ और फिर तीसरी गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाने के साथ मैच को रोमांचक बना दिया।

रिंकू ने इसके बाद चौथी गेंद को लॉन्ग ऑफ और 5वीं गेंद को लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए भेजने के साथ पूरी तरह से मैच को कोलकाता की तरफ कर दिया। आखिरी गेंद पर केकेआर को जीत के लिए 4 रनों की दरकार थी और रिंकू सिंह ने इस गेंद पर भी छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी और मैच का रुख ही बदल दिया। अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए रिंकू सिंह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

GT vs KKR प्लेइंग XI

GT XI: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (wk), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (c) अल्जारी जोसेफ, जोश लिटिल, यश दयाल, मोहम्मद शमी

KKR XI: रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), नितीश राणा (c), एन जगदीसन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती