GT vs DC, IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटन्स को 5 रनों से हराया

0
GT vs DC

GT vs DC, IPL 2023: आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में IPL 2023 के 44वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटन्स को 5 रनों से हरा दिया। अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जीत के हीरो इशांत शर्मा रहें।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 130 रन का लक्ष्य निर्धारित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। 23 रनों के स्कोर पर दिल्ली की आधी टीम पवैलियन में बैठी थी। इसके बाद अक्षर पटेल और अमन हकीम खान के बीच छठे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई। डीसी बल्लेबाज अमन हकीम खान ने अपना पहला अर्धशतक बनाया। अक्षर पटेल 27 रन बनाकर आउट हो गए। रिपल पटेल ने 23 रन बनाये। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके। मोहित शर्मा को 2 जबकि राशिद खान को 1 विकेट मिला।

गुजरात टाइटन्स की पारी

131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम 6 विकेट पर केवल 125 रन ही बना सकी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 59 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें। राहुल तेवतिया ने 20 रन बनाये। अभिनव मनोहर ने 26 रन बनाए। बाकी टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। दिल्ली के लिए ईशांत शर्मा और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए, जबकि एनरिक नॉर्खिया और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

इशांत शर्मा की बहतरीन गेंदबाजी

इशांत शर्मा की बहतरीन गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली आज का मैच जीत गयी। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी, लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इस ओवर में मात्र 6 रन दिए और मैच को दिल्ली की झोली में डाल दिया।

दोनों टीमों के बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स के अस्वस्थ मिच मार्श की जगह रेली रोसौव ने ले ली, जबकि खलील को वापस टीम में शामिल किया गया। दूसरी ओर जीटी ने वही एकादश खेली जिसने पिछले सप्ताह केकेआर को हराया था।

GT vs DC प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (c), फिलिप साल्ट (w), मनीष पांडे, रिले रोसौव, प्रियम गर्ग, एक्सर पटेल, रिपल पटेल, अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, इशांत शर्मा।

जीटी प्लेइंग इलेवन: रिद्धिमान साहा (w), अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (c), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल।