ग्रेटर नोएडा: 6 ढाबों और दो दुकानों में लगी भीषण आग

फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियां आग बुझाने में लगी थी। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

0
30

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के गौर सिटी चौक (Gaur City Chowk) के बगल में बने 6 ढाबों और दो दुकानों में बुधवार की सुबह भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। फायर ब्रिगेड की करीब 10 गाड़ियां आग बुझाने में लगी थी। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

शुरुआती जांच में मामला शॉर्ट सर्किट का बताया जा रहा है। पहले एक ढाबे में आग लगी और देखते ही देखते आसपास के अन्य ढाबे और दुकानें भी इसकी चपेट में आ गईं। फायर विभाग ने बताया कि बुधवार सुबह 7 बजे आग की सूचना मिली थी। चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे (Pradeep Choubey) ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

आग लगने का कारण शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट का पता चल रहा है। प्रदीप चौबे (Pradeep Choubey) ने बताया कि ढाबों के अंदर रसोई गैस के व्यावसायिक सिलेंडर रखे थे और उन सिलेंडर में भी आग लग गई थी जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। उन्होंने बताया कि काफी कठिनाई के बाद सिलेंडर में लगी आग को बुझाया गया। फिलहाल हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है।