ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन ने शेयर की पति के लिए हार्दिक पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल अपने शानदार दोहरे शतक के बाद शहर में चर्चा का विषय बन गए हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की।

0
50

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) अपने शानदार दोहरे शतक के बाद ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ शानदार जीत दिलाने के बाद शहर में चर्चा का विषय बन गए हैं। मंगलवार को मुंबई में 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर ही सात विकेट खो दिए थे। हालाँकि, भाग्य को कुछ और ही मंजूर था क्योंकि मैक्सवेल, जो घायल पैर के साथ खेल रहे थे, ने मामले को अपने हाथों में लिया और 19 गेंद शेष रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। 35 वर्षीय ऑलराउंडर ने अपनी पारी से इतिहास रचा और ऑस्ट्रेलिया को मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में समाप्त होने के बाद, मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की पत्नी विनी रमन (Vinni Raman) ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने पति को बधाई देने के लिए एक हार्दिक कहानी पोस्ट की। उन्होंने लिखा, “आज क्षेत्ररक्षण करते समय बहुत गर्मी थी, मैंने गर्मी में बहुत अधिक व्यायाम नहीं किया है, आज गर्मी मुझ पर हावी हो गई। मैं रुकना चाहता था और (अपने पैरों पर) कुछ हरकत करना चाहता था। बहुत ज्यादा नहीं (जब पूछा गया) 92/7 की योजनाओं के बारे में), जितना संभव हो सके बल्लेबाजी योजनाओं पर टिके रहें, मेरे लिए, अभी भी सकारात्मक रहें, फिर भी अपने शॉट्स खेलने की कोशिश करें, वह एलबीडब्ल्यू, यह (स्टंप्स) के ठीक ऊपर जा रहा था, शायद इसने मुझे अधिक सक्रिय बनाया।”

उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा, “स्विंग और निप (सतह से बाहर) का एक संकेत, जैसा कि यहां रोशनी के तहत होता है, उन्होंने इसका फायदा उठाने के लिए सुंदर गेंदबाजी की। यह अच्छा होता अगर यह एक मौकाहीन पारी होती, लेकिन मेरे पास इसका फायदा उठाने के लिए मौके थे। आज की रात कुछ ऐसी थी जिस पर मुझे गर्व हो सकता है। आश्चर्यजनक है, पहले दो मैचों के बाद, लोगों ने हमें तुरंत नकार दिया। विश्वास हमेशा था (एक टीम के रूप में), आज के बाद, यह थोड़ा और ऊपर चला गया होता।”

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जादरान ने एक छोर संभाले रखा जबकि रहमत शाह (30), कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (26), अजमतुल्लाह उमरजई (22) ने अफगानिस्तान को 230 रन के करीब ले जाने में बहुमूल्य योगदान दिया। फिर अंतिम कुछ ओवरों में, जादरान ने तेजी लाई, जबकि राशिद खान (18 गेंदों में 35*, दो चौकों और तीन छक्कों के साथ) ने कैमियो खेलकर अफगानिस्तान को 50 ओवरों में 291/5 पर पहुंचा दिया।

जोश हेज़लवुड (2/39) ऑस्ट्रेलिया के लिए चुने गए गेंदबाज़ थे। एडम ज़म्पा, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया।

292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया एक समय 91/7 पर बड़ी परेशानी की स्थिति में था, लेकिन तभी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के साथ मिलकर ऐतिहासिक दोहरा शतक जड़ दिया। मैक्सवेल ने गर्मी और ऐंठन से जूझते हुए ऑस्ट्रेलिया का पहला एकदिवसीय दोहरा शतक बनाया, जो केवल 128 गेंदों में 21 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 201* रन पर समाप्त हुआ। पैट कमिंस 12* पर समाप्त हुए।