गाज़ियाबाद: फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने किया भंडाफोड़

0

यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का काम किया है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 11 मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया गया जो की ठगी के वक्त इस्तेमाल किया जाता था।

फर्जी कॉल सेंटर अभियुक्त से बरामद हुए 18 लाख रुपए

गाजियाबाद (Ghaziabad) पुलिस ने विदेशी लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो धोखाधड़ी के माध्यम से विदेशी लोगों के अकाउंट में सेंध लगाकर पैसे ट्रांसफर किया करते थे। पुलिस ने इनके पास से 18 लाख रुपये 11 मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया है। ये सभी इंदिरापुरम के एक फ्लैट से कॉल सेंटर चला रहे थे। पुलिस ने बताया कि ये सभी उच्च शिक्षा प्राप्त ठग है। और अब तक दर्जनों देशों के लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं।

एसीपी ने फर्जी कॉल सेंटर के बारे में दी जानकारी

एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि ये लोग कॉल सेंटर के नाम पर विदेशी लोगों को भारत से मोबाइल फोन और लैपटॉप ठीक करने की सर्विस प्रदान करते थे। एसीपी ने बताया कि मोबाइल और लैपटॉप ठीक करने का झांसा देकर ये विदेशी लोगों के लैपटॉप में ऐप डाउनलोड करने के बाद उनके लैपटॉप और मोबाइल से बैंक डिटेल प्राप्त कर लेते थे। जिसके बाद ये आसानी से उनके बैंक से अपने बैंक में पैसे ट्रांसफर कर चूना लगा रहे थे। पकड़े गए आरोपी राजेश दास, देवी प्रसाद, देवव्रत, अमित राजदान, मनीष, विशाल और अतुल अलग-अलग प्रदेशों के निवासी हैं और एक साथ मिलकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे। इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।