प्रयागराज में खास महिलाओं के लिए प्रथम महिला वेंडिंग जोन, महापौर ने किया निरीक्षण

0
42

प्रयागराज महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने अधिकारियों के साथ इलेक्ट्रिक शवदाह गृह तथा प्रयागराज में प्रथम महिला वेंडिंग जोन स्थल का निरीक्षण किया। पहले उन्होंने इंदलपुर पसियाना में निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण किया, जहां पाया गया कि नाले की वेट तैयार हो गई है। दोनों ओर सरिया आदि लगाकर आरसीसी डालने की तैयारी हो रही है।

महेवा राजश्री पुरुषोत्तम टंडन इंटर कॉलेज के सामने यमुना नदी के किनारे बिजली शवदाह गृह बनाने के लिए स्थल का निरीक्षण किया। प्रयागराज में पहले पिंक वेंडिंग के निर्माण के लिए खान चौराहा, नैनी से एग्रीकल्चर गेट तक के स्थान को चिन्हित किया गया। स्वदेशी काटन मिल के पास स्थित वेंडिंग जोन का विस्तारीकरण किए जाने के लिए शंकरढाल तक पोर्ट स्टेशन के आगे तक के स्थान का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय जोनल अधिकारी एसपी सिंह, मुख्य अभियंता सतीश कुमार वर्मा, सहायक अभियंता एके शर्मा, अवर अभियंता रतन पांडेय एवं राजेंद्र प्रसाद, पार्षद नीलम यादव, नामित पार्षद अनूप मिश्रा, पार्षद प्रतिनिधि सविता मुकेश भारती, भाजपा मंडल अध्यक्ष दिलीप केसरवानी, रवि मिश्रा, संजय केसरवानी, रजनीकांत सोनकर आदि उपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश औद्योगिक कल्याण संघ के बैनर तले उद्योग बंधुओं की बैठक में बिजली विभाग की ओर से प्लग एंड प्ले व्यवस्था लागू किए जाने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि देश में उत्तर प्रदेश को उत्तम राज्य बनाने के लिए उद्यमियों को अधिक से अधिक सहुलियत देने की मांग की। महत्वाकांक्षी योजना को बल देते हुए संगठन के सरकार के साथ कार्य करने की बात कही। महामंत्री डीएन मिश्रा, मनीष केशरवानी, दिनेश प्रताप सिंह ने नए इकाई को 50 किलोवाट से ज्यादा का बिजली कनेक्शन के लिए अतिरिक्त धनराशि देनी पड़ती है, ट्रांसफॉर्मर लगवाना पड़ता है। इस व्यवस्था को समाप्त कर इसे दो सौ किलोवाट तक करने की मांग की गई, जिससे प्लग एंड प्ले व्यवस्था लागू हो और औद्योगिक विकास तेजी से हो।

मंडलायुक्त से बिजली विभाग इडी और सिक्योरिटी डिपाजिट का ब्याज निस्तारण का कैंप लगाकर उद्यमियों को दिए जाने की मांग की गई। बिजली और बिल की समस्या को देखते संघ ने सोलर बिजली उत्पादन और सोलर उत्पादन के लिए पचास फीसदी सब्सिडी की मांग की है। अतुल मिश्रा ने सरकार से सभी योजनाओं को सभी उद्यमियों तक पहुंचाने के डिजिटल प्लेटफार्म को और सुचारु बनाने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया। इस मौके पर अंकिता गौर, सचिन केशरवानी, दिनेश प्रताप सिंह, अविनाश द्विवेदी, बृजेनंद्र जैस्वाल, रजनी कांत तिवारी, संजय पांडेय, राजकुमार दुबे, अतुल मिश्रा, डी एन मिश्रा, मनीष केशरवानी, जसबीर सिंह बिरदी , वंश केशरवानी आदि उपस्थित रहे।