सलमान खान के घर फायरिंग: मुंबई पुलिस ने गुजरात की तापी नदी से बरामद कीं पिस्तौल और गोलियां

'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर दया नायक समेत 12 अधिकारियों की टीम ने सोमवार को तापी नदी में तलाशी शुरू की।

0
22

सलमान खान के घर फायरिंग: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा ने मंगलवार को गुजरात में तापी नदी (Tapi river) से दो पिस्तौल, 13 गोलियां और तीन मैगजीन बरामद कीं। पुलिस के मुताबिक, बरामद हथियारों का इस्तेमाल कथित तौर पर दो गिरफ्तार शूटरों द्वारा बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के आवास के बाहर गोलीबारी के लिए किया गया था।

‘मुठभेड़ विशेषज्ञ’ वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दया नायक सहित 12 अधिकारियों की एक टीम ने सोमवार को तापी नदी (Tapi river) में तलाशी शुरू की, जब विक्की गुप्ता और सागर पाल के रूप में पहचाने गए दो शूटरों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उन्होंने हथियार को तापी नदी (Tapi river) में फेंक दिया था। गोलीबारी के बाद जब वे भुज की ओर भाग रहे थे तो एक रेलवे पुल से नदी पार कर गए।

यह घटना 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में 58 वर्षीय अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई थी। गोली चलाने वाले तुरंत मोटरसाइकिल पर सवार होकर घटनास्थल से भाग गए, उनका चेहरा हेलमेट से ढका हुआ था।

‘डराने का इरादा, हत्या नहीं’

शुरुआती पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों ने सबसे पहले पनवेल स्थित सलमान खान के फार्महाउस की ‘रेकी’ की। पुलिस ने कहा, उनका इरादा “सिर्फ उसे डराना था, न कि उसकी हत्या करना”।

पुलिस ने कहा कि खान के आवास के बाहर गोलीबारी के पीछे दोनों का मुख्य उद्देश्य “आतंक” पैदा करना था। उन्होंने कहा कि यह घटना “सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध हमला” थी।

लॉरेंस बिश्नोई कनेक्शन

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) के नाम से एक फेसबुक अकाउंट पर गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकाउंट शूटिंग से तीन घंटे पहले बनाया गया था।

पुलिस ने गैंगस्टर और जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को उसके भाई अनमोल के साथ मामले में वांछित आरोपी के रूप में दिखाया है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह देश छोड़कर भाग गया है – क्योंकि दोनों बिश्नोई भाई कथित तौर पर दो शूटरों को निर्देश दे रहे थे।

इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने सलमान खान से उनके घर पर मुलाकात की और बिश्नोई गिरोह को “खत्म” करने की “कसम खाई”। “मुंबई में कोई गैंग (युद्ध) नहीं है। अंडरवर्ल्ड का मुंबई में कोई स्थान नहीं है। ये महाराष्ट्र है, ये मुंबई है। शिंदे ने कहा था, हम इस (लॉरेंस) बिश्नोई (गिरोह) को खत्म कर देंगे ताकि कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके।