डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु और कैरोलिना मारिन में हुआ झगड़ा

चेयर अंपायर ने कदाचार के लिए लगाया जुर्माना

0

हाल के मुकाबलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करने वाली सिंधु (PV Sindhu) को सेमीफाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन (Carolina Marin) के खिलाफ 18-21, 21-19, 7-21 से कड़ी हार का सामना करना पड़ा। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु का सफर शनिवार को ओडेंसे (Odense) में डेनमार्क ओपन सुपर 750 (Denmark Open Super) टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। हाल के मुकाबलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करने वाली सिंधु को सेमीफाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ 18-21, 21-19, 7-21 से कड़ी हार का सामना करना पड़ा।

जहां पहले दो गेम में दोनों ने एक-एक जीत हासिल की, वहीं दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंतिम गेम में सिंधु (PV Sindhu) पूरी तरह से मात खा गईं। असल में दोनों दिग्गज शटलरों के बीच कुछ ज्यादा ही झगड़ा हो गया, जिसके चलते चेयर अंपायर को दुर्व्यवहार के लिए दोनों को पीला कार्ड दिखाना पड़ा।

यह घटना अंतिम गेम में हुई जब मारिन 9-2 से आगे थीं। यह क्षण तब शुरू हुआ जब मारिन ने खेल को गति देना जारी रखा और सिंधु को तैयार होने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया। यह सब तब शुरू हुआ जब मारिन ने शटल को सिंधु की तरफ से कोर्ट में खींचने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों को एक-दूसरे पर शब्दों का आदान-प्रदान करते देखा गया। इसके बाद अंपायर ने दोनों को पीला कार्ड दिखाया, जिसके बाद मारिन अधिकारी के पास गईं और तर्क दिया कि उन्हें यह क्यों दिखाया जा रहा है।

यह एकमात्र मौका नहीं था जब चेयर अंपायर ने दोनों खिलाड़ियों से बात की थी। इससे पहले उन्होंने उनसे “जश्न को थोड़ा कम करने” के लिए कहा क्योंकि सिंधु (PV Sindhu) और मारिन दोनों ही अपने जश्न में बेहद शोर मचा रहे थे।

भारतीय खिलाड़ी ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की सुपानिडा काटेथोंग को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने यह मैच सीधे गेम (21-19, 21-12) से जीता था। दूसरी ओर, मारिन ने सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताई त्ज़ु यिंग को 19-21, 21-15, 21-18 से हराया था।

सिंधु और मारिन दोनों एक तीव्र प्रतिद्वंद्विता साझा करते हैं और ओडेंस में मुठभेड़ से पहले 15 बार भिड़ चुके थे, जिसमें स्पैनियार्ड ने 10 बार जीत हासिल की थी। सिंधु की मारिन पर आखिरी जीत 2018 में मलेशिया ओपन में हुई थी।

इस बीच, सिंधु पिछले हफ्ते फिनलैंड में आर्कटिक ओपन सुपर 500 के सेमीफाइनल में भी पहुंची थीं।