बांदा में मरौली गांव के किसानों ने डीएम से की अवैध खनन की शिकायत

ठेकेदार मनमाने तरीके से उनके खेत में खनन कर रहे हैं रोकने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है।

0

बांदा के मरौली बालू खदान खंड 5 में बदस्तूर जारी अवैध खनन की शिकायत करने कुछ ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने बताया की खनिज इंस्पेक्टर गौरव गुप्ता खदान मालिक संजू गुप्ता का रिश्तेदार है जिसके चलते कोई कार्रवाई नहीं हो रही और ठेकेदार मनमाने तरीके से उनके खेत में खनन कर रहे हैं रोकने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है।

आपको बता दे की जनपद के मटौंध थाने अंतर्गत मरौली गांव में केन नदी के खंड संख्या 5 में बालू खदान संचालित है जिसके ठेकेदार संजू गुप्ता हैं जो लगातार अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं जिनसे परेशान गांव के किसान नत्थू, जुगुल किसोर सहित कई ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने शिकायत पत्र देते हुए बताया की खदान के ठेकेदार पोकलैंड मशीनों से दिन रात अवैध खनन कर रहे हैं और ओवरलोड ट्रक भी निकाल रहे है मना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

इसकी सूचना खान अधिकारी को दी थी लेकिन खनिज इंस्पेक्टर गौरव गुप्ता खदान मालिक संजू गुप्ता का रिश्तेदार है जिससे सुनवाई नहीं हो रही है। अवैध खनन से सरकार की छवि धूमिल हो रही है साथ ही राजस्व और किसानों का नुकसान हो रहा है आपको बताते चले की संजीव गुप्ता की जिले में एक और खदान है। जिसका पट्टा बरियारी खदान में है वहां भी ऐसे ही बदस्तूर अवैध खनन जारी और ग्रामीण किसान कई बार शिकायत भी कर चुके पर कोई कार्रवाई नहीं हुई इतना ही नहीं इस खदान के गुंडे लूट की घटना भी कर चुके साथ ही एक मजदूर के बेटे की मौत भी खदान में हो चुकी है जिसे ले दे के निपट दिया गया पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here