मेरठ में रॉकेट लांचर ब्लास्ट होने से हुआ धमाका, एक कबाड़ी वाले की मौत

0

सेना के रॉकेट लांचर शेल से तांबा निकालने के दौरान हुए विस्फोट में कबाड़ी के चिथड़े उड़ गए। मेरठ के गंगानगर क्षेत्र के अमहेड़ा रोड पर यह घटना घटी। इस घटना में एक कबाड़ी की दर्दनाक मौत हो गई। दो अन्य घायल हुए हैं। धमाके के बाद दमकल विभाग, पुलिस के साथ-साथ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम भी मौके पर पहुंची।

धमाके की आवाज सुनकर इलाके के लोग सहम गए। सूचना पर पुलिस समेत एटीएस, मिलिट्री इंटेलीजेंस और डॉग स्कवायड की टीम ने मौके पर पहुंचकर घंटों जांच की। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बम शेल कहां से लाया गया था, इसकी जांच कराई जा रही है।

जानकारी अनुसार मुजफ्फरनगर निवासी मृतक कबाड़ी तौफीक मेरठ के इंचौली, अमहेड़ा में कबाड़ी की दुकान चलाता है। तौफीक अपनी दुकान में राकेट लॉन्चर सेल को हथोड़े से कूट कर उसका बारूद निकाल रहा था। इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ। विस्फोट भयानक था। विस्फोट से आसपास के मकान के शीशे टूट गए। कबाड़ी तौफीक की मौके पर ही मौत हो गई। दुकान के पास से गुजर रहे रिटायर्ड आर्मी जवान और एक अन्य युवक विस्फोट से घायल हो गए। उन्हे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धमाके की आवाज सुनकर लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। सूचना पर गंगानगर, इंचौली थाना प्रभारी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। दुकान के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया। फोरेंसिक टीम, फील्ट यूनिट, डॉग स्कवायड, मिलिट्री इंटेलीजेंस, एटीएस और खुफिया विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

पूरी दुकान को खंगाला गया। पुलिस को मौके से दो रॉकेट लांचर शेल खुले हुए और दो बंद बरामद हुए हैं। पांचवें शेल को तोड़ते वक्त उसमें धमाका हुआ। पुलिस ने तौसीफ के शव के टुकड़ों को एकत्र कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। दोनों घायलों फईमु और रामेंद्र सिंह का अस्पताल में इलाज चल रहा है, अभी वे कुछ भी बता पाने की हालत में नहीं हैं।