इटावा: पुलिस ने मुठभेड़ में अपहरणकर्ता को किया गिरफ्तार

0
30

यूपी के इटावा (Etawah) पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिसे एक मासूम बच्चे का अपहरण करने की कोशिश की थी लेकिन बाद में उसको गिरफ्तार कर लिया। जिसके खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की।

बच्चे का कार से किया गया था अपहरण

इटावा (Etawah) जिले में पुलिस को एक सूचना मिली थी कि कुछ लोगों ने एक बच्चे का कार से अपहरण कर लिया है और वह भाग रहे। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाशी कार को गड्ढे में गिराकर भाग निकले थे। इस दौरान पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया था। वही अपहरणकर्ताओ को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के तरफ से टीम गठित कर दी गई थी। इस मामले को पुलिस टीम गंभीरता के साथ ले रही थी तभी पुलिस ने एक बदमाश की जानकारी मिली जिसको पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची तो बदमाश ने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश को दो गोली लग गई जिससे वह घायल हो गया।

एसएसपी ने पकड़े गए अभियुक्त को लेकर दी जानकारी

चकरनगर इलाके में पुलिस ने अपहरणकर्ता के साथ मुठभेड़ करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिसको लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि मैं व मेरे अन्य दो साथियों ने अवैध तमन्चे के साथ व्यापारी योगेश गुप्ता के बेटे को अगवा करने की योजना बनाई थी परन्तु पुलिस ने हमारी यह योजना असफल कर दी जिस कारण मैंने तमन्चा वहीं खेत में छिपा दिया । अभियुक्त की निशादेही के आधार पर उक्त तमन्चे की बरामदगी हेतु पुलिस टीम द्वारा जब अभियुक्त को घटना स्थल पर ले जाया गया तो उसके द्वारा तमन्चा निकालकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया जिसकी गोली प्रभारी निरीक्षक थाना चकरनगर की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी जिस पर पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की गयी तो 02 गोली अभियुक्त के पैर में लगी। जिसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वही अभियुक्त के पास से एक अवैध तमंचा, एक टाटा कार, समेत कई जिंदा कारतूस बरामद किए।