पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने दिया इस्तीफा, कहा……

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है। गौतम गंभीर किसी भी विषय पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं।

0
52

भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से आज सन्यास ले लिया है। उन्‍होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है। आपको बता दे गौतम गंभीर दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से एक पूर्वी दिल्‍ली से बीजेपी सांसद हैं। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है। गौतम गंभीर किसी भी विषय पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया में पोस्‍ट के जरिए कहा कि, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है… मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री को हृदय से धन्यवाद देता हूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए, जय हिन्द!”

विश्व कप जिताने में था अहम योगदान

गौतम गंभीर का भारत को दो विश्व कप जिताने में बहुत योगदान रहा था। दोनों विश्व कप के फाइनल में उन्होंने मैच जिताऊ पारियां खेली थीं। गौतम गंभीर ने 22 मार्च 2019 को राजनीति में प्रवेश किया था और भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। भाजपा ने पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से उन्‍हें उम्‍मीदवार बनाया था। गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराकर इस सीट पर जीत दर्ज की थी।