तेलंगाना की सियासत में भूचाल, मुश्किलों से घिरी माधवी लता, एफआईआर दर्ज

हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माधवी लता (Madhavi Lata) पर एफआईआर दर्ज हो गया है।

0
17

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। इस चरण में 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर मतदाता 1717 प्रत्यशियों के लिए मतदान कर रहे हैं। इस बीच, तेलंगाना की राजनीतिक गली में तूफान खड़ा हो गया है। हैदराबाद लोकसभा सीट (Hyderabad Lok Sabha seat) से चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माधवी लता (Madhavi Lata) पर एफआईआर दर्ज हो गया है। बताया जा रहा है कि मलकपेट पुलिस स्टेशन में यह केस दर्ज किया गया है।

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माधवी लता (Madhavi Lata) को बूथ के अंदर मुस्लिम महिलाओं से बुर्का हटाने और अपने मतदाता पहचान पत्र की जांच करने के साथ खुद की पहचान बताने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है। इसी वीडियो को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। क्योंकि वह महिलाओं के बुर्का को हटवा रही थी।

हालांकि, मामले को बढ़ता देख भारतीय जानत पार्टी की उम्मीदवार ने सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ महिलाओं से अनुरोध कर रही थीं कि वह अपनी पहचान सत्यापित करवाएं। इसमें कुछ भी गलत नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के अनुसार उम्मीदवार को आईडी कार्ड की जांच करने का अधिकार है। मैं पुरुष नहीं बल्कि एक महिला हूं। मैंने बहुत विनम्रता के साथ मैंने उनसे केवल अनुरोध किया था कि क्या मैं आईडी कार्ड देख सकती हूं और सत्यापित कर सकती हूं? अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं।”