देवास: नगर परिषद की घोर लापरवाही हुई उजागर, सीएमओ नहीं दे रहे हैं ध्यान

भारत सरकार सहित संपूर्ण प्रदेशों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। जिससे कि इस गर्मी के समय किसी भी प्रकार के रोगाणु कीटाणु पैदा ना हो सके।

0

Dewas News: मध्य प्रदेश के देवास के पीपलरावां में वैसे तो भारत सरकार सहित संपूर्ण प्रदेशों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। जिससे कि इस गर्मी के समय किसी भी प्रकार के रोगाणु कीटाणु पैदा ना हो सके, कीटाणु विनाशक दवाइयां का छिड़काव भी किया जाता है जिससे कि आम नागरिकों को किसी भी बीमारी की चपेट में ना ले सके, किंतु नगर परिषद कि घोर उदासिनता के चलते नगर में चारों ओर गंदगी फैल रही है कहने को तो स्वच्छता कर्मचारियों की भीड़ नगर परिषद में देखी जा सकती है किंतु उस भीड़ का संचालन करने वाला कोई नहीं लगता है।

नगर के बस स्टैंड पर नाला निकला हुआ है, जहां पर होटल खाद्य सामग्रियों की आस-पास दुकाने संचालित हो रही है और वे लोग इस नाले में खाद्य सामग्री के झूठ पत्तल दोना गिलास डाल रहे हैं वहीं मढी मंदिर के पास पेशाब घर बने है तथा नवीन शौचालय भी नाले के पास बनाया गया है। उन शौचायलयों की सांफ सफाई ऐसा लगता है बरसों से नहीं की गई हो जिसके कारण बदबू फैल रही है। वहीं आज हनुमान जयंती पर मंदिर प्रांगण में भंडारा किया जावेगा मजबूरी वस उसे बदबूदार हवा में भंडारा किया जावेगा जो नगर परिषद की उदासीनता दर्शा रही है। कार्यवाहक सीएमओ को चाहिए था कि वह नगर की साफ सफाई पर विशेष अपना ध्यान आकर्षित करते तो आज इस गंदगी से छुटकारा पाया जा सकता था।