मुलायम सरकार में मुख्तार अंसारी के घर छापा मारने की डिप्टी SP शैलेन्द्र सिंह को मिली थी सजा

0

Uttar Pradesh: मुलायम सरकार में मुख्तार अंसारी के घर छापा मारकर सेना की मशीन गन बरामद करने पर डिप्टी SP शैलेन्द्र सिंह (Deputy SP Shailendra Singh) पर जुल्म की यह तस्वीर है। देखिये, कैसे सरकार के कहने पर तब उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने ही ईमानदार साथी की शर्ट फाड़कर गिरफ्तार करके उसे फर्जी मुकदमे में जेल भेजा था।

डिप्टी SP शैलेन्द्र सिंह (Deputy SP Shailendra Singh) का कुसूर यह था कि मुलायम सरकार में उस मुख़्तार (Mukhtar Ansari) के खिलाफ पोटा लगा दिया, जिसके आगे सब नतमस्तक थे। आपको बता दें कि डिप्टी SP शैलेन्द्र सिंह ने यूं ही नहीं नौकरी छोडी थी। दरअसल मुख़्तार अंसारी के गुर्गों द्वारा सेना की लाइट गन मशीन चुराने का पर्दाफाश करने पर जिस अफसर को मेडल मिलना चाहिये था, उस अफसर को मुलायम सरकार में इस तरह जलील कर जेल में डाला गया था।

डिप्टी SP शैलेन्द्र सिंह (Deputy SP Shailendra Singh) को झूठे आरोपों में फँसाकर उन्हें जेल में डाल दिया गया। उनकी सरेआम बेज्जती की गयी। उनके कपड़े फाड़कर उन्ही के साथियो ने उन्हें जलील किया। आखिर क्या गुजरी होगी शैलेन्द्र सिंह पर?

इस केस के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस का मोरल इतना टूट गया कि जब तक मुलायम सिंह मुख्यमंत्री रहे पुलिस ने किसी भी अपराधी पर कोई कार्रवाई नहीं की। उत्तर प्रदेश में अपराधी राज कायम रहा। जैसे लालू का कार्यकाल बिहार के लिए जंगल राज है, वैसे ही मुलायम सिंह यादव का कार्यकाल उत्तर प्रदेश के लिए गुंडाराज कहा जाता है।