Delhi IIT के एक छात्र कमरे में फंदे से लटककर की ख़ुदकुशी

बीटेक मैथेमैटिक्स और कंप्यूटिंग का छात्र था और दिल्ली आईआईटी के विंध्याचल हॉस्टल में रहता था।

0

दिल्ली आईआईटी (Delhi IIT) में पढ़ने वाले 21 साल के एक छात्र ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है। घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने मृतक की पहचान अनिल कुमार के रूप में की है। वह बीटेक मैथेमैटिक्स और कंप्यूटिंग का छात्र था और दिल्ली आईआईटी के विंध्याचल हॉस्टल में रहता था। इस घटना को लेकर शुक्रवार शाम को किशनगढ़ पुलिस थाने को सूचित किया गया। पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

एक अधिकारी ने बताया कि संस्थान के नियमों के अनुसार, अनिल कुमार को जून में छात्रावास का कमरा खाली करना था, लेकिन चूंकि वह कुछ विषयों में पास नहीं हो सके, इसलिए वह हॉस्टल में और छह महीने रुकना चाहते थे ताकि वह इन विषयों में पास हो सकें। प्रशासन की तरफ से उन्हें छह महीने और रुकने की अनुमति भी दे दी गई थी।

पुलिस के अनुसार सूचना मिलने के बाद जब वह मौके पर पहुंचे तो अनिल के कमरे का दरवाज़ा अंदर से बंद था और दमकल विभाग के कर्मचारियों को अंदर जाने के लिए उसे तोड़ना पड़ा। दरवाजा तोड़े जाने के समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स/सीएमओ आईआईटी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, अपराध और फोरेंसिक टीमें भी मौके पर मौजूद थीं।

पुलिस के अनुसार इस मामले में अभी तक की जांच में किसी तरह की साजिश का कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जाँच -पड़ताल में जुटी हुई है।