अहमदाबाद में शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हराया

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पूरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स का दबदबा रहा और उन्होंने 90 रन के मामूली लक्ष्य को सिर्फ 8.5 ओवर में हासिल कर लिया।

0

आईपीएल 2024, DC Vs GT: कल अहमदाबाद के मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाजों ने बहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में गुजरात टाइटंस को सिर्फ 89 रन पर आउट कर दिया।

कप्तान ऋषभ पंत एक्शन से ज्यादा दूर नहीं थे। वह स्टंप के पीछे सक्रिय थे, उन्होंने कुछ बेहतरीन कैच लपके और अपनी तेज गति का प्रदर्शन भी किया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में डीसी (Delhi Capitals) के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कई लोगों ने सोचा होगा कि डेविड वॉर्नर की हार से उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने के लिए टीम में रिद्धिमान साहा और डेविड मिलर दोनों की वापसी से जीटी को अतिरिक्त बढ़ावा मिला।

लेकिन घटनाओं के एक अप्रत्याशित मोड़ में, यह डीसी (Delhi Capitals) द्वारा एक प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन था। इसकी शुरुआत ईशांत शर्मा द्वारा पावरप्ले के दूसरे ओवर में गिल का विकेट लेने से हुई। इसके बाद साहा का स्थान आया जहां मुकेश कुंवर ने दबदबा दिखाया और मिडिल स्टंप उखाड़ दिया।

हालाँकि, टाइटन्स के लिए मुसीबत तभी आई जब इन-फॉर्म बल्लेबाज साई सुदर्शन रन-आउट के माध्यम से आउट हो गए, यह युवा खिलाड़ी द्वारा एक खराब कॉल था क्योंकि सुमित कुमार ने रन-आउट को लागू करने की कोशिश की थी।

जहां तक पंत की बात है तो उनकी भी भागीदारी थी। ऐसा खासतौर पर तब हुआ जब उन्होंने गेंद पार्ट-टाइमर ट्रिस्टन स्टब्स को सौंपी, जिन्होंने पहले अभिनव मनोहर का विकेट लिया। पंत अपनी बिजली की तेज गति से स्टंपिंग करने में सक्षम थे जिससे बल्लेबाज भी भ्रमित हो गया। ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।