क्राइम ब्रांच गाजियाबाद ने लग्जरी वाहन चुराने वाले चार अभियुक्तों को धरा

5 चोरी के वाहन पुलिस ने किये बरामद।

0

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में लग्जरी गाड़ियों को बेहद शातिराना अंदाज में चोरी करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग के सदस्य चोर बेहद कम पढ़े लिखे और अनपढ़ हैं, लेकिन उसके बावजूद क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़े गए ये चोर बडे ही हाईटेक तरीके से बेहद आसानी से लग्जरी गाड़ियों को चोरी कर लिया करते थे।

इन चोरों द्वारा लग्जरी कारों में लगे एंटी थैप्ट सिस्टम के वावजूद यह कारों को आसानी से चोरी कर ले जाया करते थे। लग्जरी कारों को चोरी करने का तरीका इन चोरों द्वारा यूट्यूब से सीखा गया था। चोरी करने के लिए यह कार की डिग्गी का ताला तोड़ या कार का शीशा तोड़ अंदर दाखिल होते और टैब का इस्तेमाल कर कार लॉक की री प्रोगामिग कर, कार की दूसरी चाबी तैयार कर लिया करते थे। जिसके बाद तैयार की गई चाभी से कार को स्टार्ट कर यह गैंग लग्जरी कारों की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था। चोरी की गई 5 कारों को भी इस गैंग से बरामद किया गया है। कारों के लॉक तोड़ने में बेहद शक्तिशाली चुम्बक और स्टील की रोड का इस्तेमाल भी स्टेयरिंग लॉक और कार में लगे गेयर लॉक को तोड़ने में यह गैंग किया करता था, जिन्हे इस गैंग से बरामद किया हैं।

अगर आप लग्जरी कार का इस्तेमाल करते हैं और आप यह सोचते हैं कि आपकी हाईटेक गाड़ी को कोई चोर चोरी नहीं कर पाएगा तो यह आपकी भूल है। गाजियाबाद (Ghaziabad) क्राइम ब्रांच द्वारा मसूरी इलाके से ऐसे चोरों को पकड़ा गया है जो बेहद हाईटेक तरीके से कार के लॉक के सॉफ्टवेयर से गाड़ी को खोल लिया करते थे और कार को चोरी कर रफूचक्कर हो जाया करते थे। ऑन डिमांड कारों की चोरी यह चोर गैंग करता था। चोरी की गई कारों को गुजरात और महाराष्ट्र में खपाया जाता था। पुलिस के अनुसार यह गैंग अब तक तकरीबन 500 गाड़ियां चोरी कर चुका हैं। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने बताया कि इस गैंग में शामिल आमिर और उसकी पत्नी फरीन दुबई जाकर इन लग्जरी गाड़ी की रिमोट वाली चाभियां वहां से लाया करते थे। उसके बाद सॉफ्टवेयर की मदद से चाभी को कार से कनेक्ट कर यह गैंग गाड़ियों को खोल लिया करते थे। गिरफ्तार चोरों से 5 चोरी की गए कारे जिसमे 2 ब्रिजा, 1 होंडा जैज, एक बेलनो कार और एक सेंट्रो कार बरामद की गई है।

गिरफ्तार चोरों का लंबा अपराधी इतिहास हैं। 2012 से यह गैंग के सदस्य कार की चोरी करने में जुटे हुए हैं। यह गैंग दिल्ली एनसीआर के इलाकों में सड़क किनारे खड़ी लग्जरी गाड़ियों को अपना निशाना बनाया करते थे। फिलहाल पुलिस ने लग्जरी गाड़ी चोरी करना वाले गिरोह के 4 सदस्यों ताज मोहम्मद 55 मुकदमे, गुडडू 7 आपराधिक मुकदमे, मतीन 5 आपराधिक मुकदमे, काशिफ 10 आपराधिक मुकदमे दिल्ली एनसीआर में दर्ज हैं, को पकड़ा है और इन्हें जेल भेजा जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के साथ फोटो खिंचवा रहा लाल टीशर्ट में यह वह वाहन चोरों का सरगना है ताज मोहम्मद हैं जो पलक झपकते ही लग्जरी गाड़ी को चोरी कर लिया करता था । इस गैंग में शामिल कई अन्य सदस्य अभी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।